अभी अभीः मुजफ्फरनगर में भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, मच गया हडकंप

इस खबर को शेयर करें


मुजफ्फरनगर। फैक्ट्री में चल रहे ठेकों में वर्चस्व हासिल करने और ठेकेदारों से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी देने से इंकार करने पर जिला पंचायत सदस्या के पति भाजपा नेता शाहनवाज को देर रात फैक्ट्री के बाहर ही मारपीटकर मरणासन्न कर दिया गया। जिला पंचायत सदस्या के पति की हत्या करने के इरादे से हमलावरों ने फायर भी किया। गंभीर अवस्था में घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इस मामले में घायल की पत्नी ने थाने में तहरीर देकर पूर्व प्रधान सहित आठ लोगों को नामजद कराया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांव में देर रात दबिश दी, लेकिन कोई भी आरोपी हाथ नहीं लग सका है।

प्राप्त समाचार के अनुसार नई मण्डी थाना क्षेत्र के गांव मखियाली निवासी भाजपा नेता शाहनवाज पुत्र अब्बास हैदर भोपा रोड स्थित सिल्वर टोन पेपर मिल के साथ ही अन्य मिलों में ईंधन आपूर्ति करने के लिए अपना ठेका चला रहा है। बीती रात वह फैक्ट्री से अपने घर वापस लौटने की तैयारी में था कि इसी बीच एक फैक्ट्री के बाहर कुछ लोगों ने अचानक आकर शाहनवाज पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। शाहनवाज को बुरी तरह से पीटा गया। वह गंभीर अवस्था में बेहोश होकर गिर पड़ा। शाहनवाज को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां पर उसको भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया था।

इस मामले में शनिवार सवेरे शाहनवाज की पत्नी जरीन ने नई मण्डी थाने में तहरीर दी। इसमें जरीन ने कहा है कि वह जिला पंचायत के वार्ड 41 से सदस्य पद पर चुनाव जीती है। इस चुनाव में उसके सामने नरेश देवी भी मैदान में उतरी थीं। नरेश देवी का पुत्र अजीत, अमित और सुमित उर्फ गौतम पुत्र हरबीर निवासी मखियाली व पूर्व प्रधान सन्दीप उर्फ फूसू निवासी मखियाली चुनाव में हार को लेकर रंजिश रखते आ रहे हैं, यह शातिर अपराधी किस्म के लोग हैं। जरीन का आरोप है कि यह लोग उसके पति शाहनवाज को हत्या की धमकी लगातार देते आ रहे हैं। जरीन ने बताया कि उसका पति स्क्रैप का गोदाम करता है और फैक्ट्री में ठेका चलाता है। आरोप है कि अजीत अपने भाईयों और पूर्व प्रधान सन्दीप के साथ मिलकर गोदाम चलाने वालों और ठेकेदारों के साथ गुण्डागर्दी के बल पर दहशत फैलाकर रंगदारी मांगता है। उनके पति शाहनवाज से भी 25 हजार रुपये प्रति महीना रंगदारी देने की मांग करते हुए दबाव बनाया जा रहा था।

इनकी मांग पूरी करने से शाहनवाज ने इंकार कर दिया था और धमकी देने के बाद भी नहीं डरने पर 8 अक्टूबर की रात्रि करीब सवा नौ बजे भोपा रोड पर बालाजी पेपर मिल के सामने ढाबे पर शाहनवाज चाय पी रहा था, इसी बीच यहां पर बाइकों और अन्य वाहनों पर सवार होकर आये अजीत, सुमित, अमित पुत्रगण हरबीर, गौतम पुत्र वीरेन्द्र, पूर्व प्रधान सन्दीप उर्फ फूसू, सब्बू पुत्र नत्थू, आशु पुत्र मांगा निवासी मखियाली, परवेज पुत्र नाजिम निवासी गांव धन्धेडा कुछ अज्ञात बदमाशों के साथ पहुंचे और शाहनवाज के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगी। जरीन ने आरोप लगाया कि उसके पति की हत्या करने के इरादे से गोली मारने का प्रयास किया, लेकिन फायर मिस हो गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुटने पर सभी हमलावर वहां से भाग गये। गंभीर रूप से घायल शाहनवाज को मौके पर मौजूद नदीम पुत्र ताहिर व मुरसलीन पुत्र छोटा निवासी मखियाली, लुकमान निवासी धन्धेडा ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जरीन की तहरीर पर 8 आरोपियों के खिलाफ नई मण्डी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है। एसएचओ पंकज पन्त ने बताया कि मामले की जांच उप निरीक्षक जितेन्द्र सिंह को सौंपी गई है। सूचना मिलने के बाद रात्रि में ही आरोपियों के खिलाफ गांव में दबिश दी गयी थी, लेकिन वह अभी फरार हैं। पुलिस टीम को लगा दिया गया है। शाहनवाज के भी बयान ले लिये गये हैं। उन्होंने बताया कि मामला रंगदारी मांगने का बताया जा रहा है, जांच के बाद ही सही ढंग से कुछ कहा जा सकता हैै। बता दें कि जरीन ने सपा प्रत्याशी के रूप में वार्ड 41 से जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ा। इसमें उन्होंने जीत हासिल की। जीतने के बाद उन्होंने सपा छोड़कर अपने पति के साथ भाजपा ज्वाइन कर ली थी। जरीन जाति प्रमाण पत्र को लेकर की गयी शिकायत के कारण काफी चर्चाओं में रही।