राजस्थान की नंदिनी गुप्ता बनीं मिस इंडिया 2023, दिल्ली की श्रेया पूंजा रहीं फर्स्ट रनरअप

Nandini Gupta of Rajasthan became Miss India 2023, Shreya Poonja of Delhi was the first runner up
Nandini Gupta of Rajasthan became Miss India 2023, Shreya Poonja of Delhi was the first runner up
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली।Femina Miss India 2023: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2023 का ताज पहनाया गया है। उनके साथ, दिल्ली की श्रेया पूंजा पहली रनर-अप बनी, जबकि मणिपुर की थौनाओजम स्ट्रेला लुवांग को दूसरी रनर-अप का ताज पहनाया गया।

नंदिनी ने जीता मिस इंडिया 2023 का ताज

19 साल की नंदिनी, इंजीनियरिंग और मेडिकल कैंडिडेट के लिए देश के सबसे बड़े कोचिंग हब में से एक कोटा की रहने वाली हैं। ब्यूटी विद ब्रेन के पास बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री है, नंदिनी चुनौतियों का सामना करने और सफल होने के लिए समर्पित है।

कार्तिक आर्यन भी आए नजर
भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें वर्जन को इंडोर स्टेडियम, खुमान लंपक, इंफाल, मणिपुर में आयोजित किया गया। सितारों से सजी इस रात को डैशिंग कार्तिक आर्यन और खूबसूरत अनन्या पांडे ने अपनी उपस्थिति से और भी हसीन बना दिया।

पूर्व विजेताओं ने की शिरकत
इस दौरान पूर्व विजेताओं, सिनी शेट्टी, रूबल शेखावत, शिनाता चौहान, मनासा वाराणसी, मनिका श्योकंद, मान्या सिंह, सुमन राव और शिवानी जाधव ने भी अपनी परफॉर्मेंस दी। कार्यक्रम में और एंटरटेनमेंट एड करते हुए, मनीष पॉल और भूमि पेडनेकर ने अपने हुनर से दर्शकों का दिल जीत लिया।

गाला इवेंट में दिखा जलवा
गाला इवेंट में फैशन सीक्वेंस के कई दौर देखे गए, जिसमें ट्रेंड्स के लिए नम्रता जोशीपुरा, रॉकी स्टार और रॉबर्ट नाओरेम ने ट्रेडिशनल अटायर का प्रदर्शन करते हुए 30 राज्यों की सुंदर विनर्स को दिखाया गया। स्टेट्स विनर्स ने ज्यूरी पैनल के साथ बातचीत की और बड़े आत्मविश्वास के साथ उनके सवालों का जवाब दिया।

नेहा धूपिया भी नजर आईं
राज्य विजेताओं को फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स 2002 और मेंटर नेहा धूपिया, बॉक्सिंग आइकऑन लैशराम सरिता देवी, जाने-माने कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस, फिल्म निर्देशक और लेखक हर्षवर्धन कुलकर्णी और प्रतिष्ठित डिजाइनरों रॉकी स्टार और नम्रता जोशीपुरा के एक एलीट पैनल ने जज किया।

30 कंटेस्टेंट्स में था मुकाबला
देश भर के कंटेस्टेंट्स ने इस ब्यूटी पेजेंट के लिए संघर्ष किया। इस कंपटीशन में 29 राज्यों (दिल्ली सहित) के प्रतिनिधियों और सभी केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर सहित) से कंटेस्टेंट्स आए थे। , जिसमें 30 प्रतिभागियों को शामिल किया गया।