करवा चौथ रखने वाली महिलाओं का नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक ने उड़ाया मजाक, कहा- मैं पागल नहीं हूं जो…

Naseeruddin Shah's wife Ratna Pathak ridiculed the women observing Karva Chauth, said- I am not mad who...
Naseeruddin Shah's wife Ratna Pathak ridiculed the women observing Karva Chauth, said- I am not mad who...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Ratna Pathak Controversial Statement On Karwa Chauth: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह हमेशा ही अपने बयानों को लेकर किसी न किसी विवाद में फंसे रहते हैं। अब इस लिस्ट में उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी। उन्होंने करवा चौथ पर्व को अंधविश्वास और रूढ़िवादिता बताते हुए उन महिलाओं को पागल बनाता है जो ऐसे व्रत और उपवास करती हैं। उनके इसी बयान पर अब सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए हैं।

पिंकविला को दिए अपने इंटरव्यू में रत्ना पाठक शाह से जब पूछा गया कि क्या वो अपने पति की सलामती के लिए व्रत रखती हैं। तो इसपर उन्होंने पलटकर जवाब दिया- मैं क्या पागल हूं, जो ऐसे व्रत करूंगी?’ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रत्ना पाठक शाह ने कहा- ये आश्चर्य है कि पढ़ी लिखी महिलाएं भी पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। भारत में विधवा होने एक भयानक स्थिति है, महिलाएं इसी डर से करवा चौथ का व्रत करती हैं। हैरान करने वाली बात है कि हम 21वीं सदी में भी इस तरह की बातें करते हैं।

रत्ना पाठक ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा- हम एक बेहद रूढ़िवादी समाज की ओर आगे बढ़ रहे हैं। यहां प महिलाओं को बेड़ियों में जकड़ने का काम किया जा रहा है। दुनिया के किसी भी कंजर्वेटिव समाज में देख लीजिए महिलाएं सबसे पहले प्रभावित होती हैं। सऊदी अरब को देख लीजिए, क्या हम सऊदी अरब बनना चाहते हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर रत्ना पाठक शाह को काफी ट्रोल किया जा रहा है। महिलाएं एक्ट्रेस के इस बायन पर काफी नाराज है कि पढ़ी लिखी महिला भी करवा चौथ का व्रत करती हैं। सीधे तौर पर उन्होंने ऐसी महिलाओं को पागल कहा जो अपनी पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं।