मुजफ्फरनगर में 14 मई को होगी राष्ट्रीय लोक अदालत, जिला जज ने हरी झंडी दिखाई

National Lok Adalat will be held in Muzaffarnagar on May 14, district judge flagged off
National Lok Adalat will be held in Muzaffarnagar on May 14, district judge flagged off
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 14 मई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रैली निकाली गई। जागरूकता रैली को जिला जज चवन प्रकाश ने हरीं झंडी दिखाकर रवाना किया। राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी एवं एडीजे-13 शक्ति सिंह ने आह्वान किया कि सभी विभाग आपसी समझौते से अधिक से अधिक मुकदमों का निपटारा कराएं। जिला जज चवन प्रकाश ने कहा कि इससे वादकारियों के समय की बचत होगी। सुलह समझौतों से मामलों का निस्तारण होने पर पक्षकारों के बीच आपसी वैमनस्यता की भावना समाप्त होगी तथा त्वरित न्याय की संकल्पना मजबूत होगी।

आपसी समझौतों से वादकारियों में वैमनस्य दूर होगा

राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी एवं अपर जिला जज शक्ति सिंह ने कहा कि न्याय सबके लिये की भावना को चरितार्थ करने को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि अधिक से अधिक संख्या में लोक अदालत में उपस्थित होकर अपने छोटे-छोटे मामले जो वर्षों से न्यायालयों में लम्बित हैं, का निस्तारण करायें।

14 मई को आयोजित होगी राष्ट़्रीय लोक अदालत

राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी एडीजे-13 शक्ति सिंह ने लोक अदालत के विषय में जानकारी देते हुये बताया कि 14 मई को प्रातः 10ः30 बजे से जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त न्यायिक अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी वादों का निस्तारण करेंगे। न्यायालय परिसर में सभी बैंकों के प्रबन्धक उपस्थित रहेंगे, जिनके द्वारा बैंक ऋण संबंधी मामलों का निस्तारण किया जायेगा । इसी प्रकार बीएसएनएल के अधिकारी भी न्यायालय परिसर में मौजूद रहकर आम जन के टेलीफोन बिल संबंधी मामलों का निस्तारण करेंगे। बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर कोई असुविधा होने की दशा में न्यायालय परिसर स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है । इस अवसर पर राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी अपर जिला जज शक्ति सिंह, जिला कार्यकारी अधिकारी राजेश कुमार, अपर जिला जज जय सिंह पुण्डीर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव मयंक जायसवाल उपस्थित रहे।