मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी: अब सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन

इस खबर को शेयर करें

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: पीएम उज्जवला योजना को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) ने बड़ा ऐलान किया है. लगातार तेजी से बढ़ रहीं गैस सिलेंडर (Gas Cylinder Price) की कीमतों के चलते सरकार ने सस्ता सिलेंडर देने की योजना बनाई है. सरकार की ओर से की गई भारी कटौती के बाद गैस सिलेंडर भी सस्ता हो गया है यानी आपको अब से सिलेंडर पर पूरे 200 रुपये की छूट मिलेगी.

12 सिलेंडर पर मिलेगी सब्सिडी
सरकार की ओर से गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी देने का फैसला लिया गया है. बता दें ये सब्सिडी आपको एक साल में सिर्फ 12 सिलेंडर पर ही मिलेगी.

किन डॉक्युमेंट्स की होगी जरूरत-

आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए
इसके अलावा राशन कार्ड भी चाहिए होगा
बैंक अकाउंट नंबर और IFSC Code की जरूरत होगी
इसके साथ ही पासपोर्ट साइज फोटो भी चाहिए
किन लोगों को मिलेगा फायदा
आपको बता दें इस सरकारी स्कीम में सिर्फ महिलाएं अप्लाई कर सकती हैं. अगर आपको भी इस योजना में आवेदन करना है तो आपकी आयु 18 साल होना जरूरी है. इसके अलावा अप्लाई करने वाले के पास कोई दूसरा कनेक्शन नहीं होना चाहिए.

चेक करें ऑफिशियल लिंक
इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक pmuy.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क
अगर आपको योजना से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत होगी या कोई जानकारी चाहिए तो आप हेल्पलाइन नंबर 18002333555 पर कॉल कर सकते हैं यहां पर आपको सभी जानकारी मिल जाएगी.

कितनी है गैस सिलेंडर की कीमत?
19 मई को देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹ 1,003 थी. कोलकाता में उनकी कीमत ₹ 1,029 थी जबकि चेन्नई में कीमत ₹ 1,018.5 प्रति सिलेंडर है.