विदेशी बंदूक.. गोला-बारूद, संदेशखाली में CBI के ताबड़तोड़ छापे, NSG ने पूरे इलाके को घेरा

Foreign guns..ammunition, CBI raids in Sandeshkhali, NSG surrounded the entire area.
Foreign guns..ammunition, CBI raids in Sandeshkhali, NSG surrounded the entire area.
इस खबर को शेयर करें

CBI Raid In Sandeshkhali: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने संदेशखाली मामले में पश्चिम बंगाल स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की है. असल में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान उसने विदेश निर्मित पिस्तौल सहित हथियार और गोला बारूद बरामद किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह भी बताया गया है कि छापे वाली जगहों पर एनएसजी भी पहुंच गई है.

अधिकारियों ने बताया कि यह तलाशी अभियान तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला किए जाने की घटना से जुड़ा है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर पांच जनवरी को संदेशखाली में उस समय हमला किया गया था जब वह कथित राशन घोटाले के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापा मारने गई थी.

भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए..
छापे के संबंध में अधिकरियों ने बताया कि सीबीआई को अपनी जांच के दौरान यह जानकारी मिली कि संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं. इसके बाद शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने तलाशी अभियान प्रारंभ किया और उसे विदेश निर्मित पिस्तौल सहित हथियार बरामद हुए. कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर केंद्रीय एजेंसी ने पांच जनवरी की घटनाओं पर तीन प्राथमिकी दर्ज की थीं.

शेख फरवरी में गिरफ्तार..
ये प्राथमिकियां भीड़ द्वारा ईडी अधिकारियों पर कथित हमले, निलंबित टीएमसी नेता शेख के सुरक्षाकर्मी द्वारा ईडी अधिकारियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों और ईडी अधिकारियों पर हमले के संबंध में नज़ात पुलिस थाने की ओर से स्वत: संज्ञान लेते हुए दर्ज किए गए मामले से संबंधित हैं. शेख को फरवरी में पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. लगभग 1,000 लोगों की भीड़ के हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे इसके बाद एजेंसी के एक उप निदेशक ने बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी. फिलहाल सीबीआई की ये छापेमारी ऐसे दिन हुई है जब पश्चिम बंगाल समेत देश के कई राज्‍यों में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग चल रही है.