Neeraj Chopra Wins: दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने दिखाया कमाल, वर्ल्ड चैंपियन को हराकर जीता खिताब

Neeraj Chopra Wins: Neeraj Chopra showed amazing in Doha Diamond League, won the title by defeating world champion
Neeraj Chopra Wins: Neeraj Chopra showed amazing in Doha Diamond League, won the title by defeating world champion
इस खबर को शेयर करें

Neeraj Chopra Wins Doha Diamond League: भारतीय स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फिट होने के बाद शानदार तरीके से अपने नए सत्र की शुरुआत की है. नीरज ने दोहा डायमंड लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उसमें जीत दर्ज की. दोहा के कतर में हुए इस इवेंट में नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में जैवलिन को 88.67 मीटर दूर फेंककर सभी को पीछे छोड़ दिया.

दोहा डायमंड लीग में नीरज के बाद टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले जैकब वडलेज्च दूसरे स्थान पर रहे. नीरज ने इस जीत के साथ एंडरसन पीटर्स से भी अपनी पिछली हार का बदला ले लिया. एंडरसन ने पिछली बार दोहा डायमंड लीग में नीरज को पछाड़ते हुए खिताब अपने नाम किया था. इस बाद एंडरसन ने इवेंट में तीसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया.

नीरज के इस इवेंट में प्रदर्शन पर बात की जाए तो उन्होंने अपने पहले प्रयास में जैवलिन को 88.67 मीटर दूर फेंका था. दूसरे प्रयास में नीरज ने 86.04 मीटर दूर जैवलिन को फेंका. तीसरे में 85.47 मीटर दूर. चौथा प्रयास नीरज का फाउल हो गया. 5वें में नीरज ने जैवलिन को 85.37 जबकि छठा प्रयास में नीरज ने 86.52 मीटर दूर जैवलिन को फेंका था.

नीरज चोपड़ा इस समय मौजूदा डायमंड लीग चैंपियन हैं. नीरज पिछले साल हुई दोहा डायमंड लीग में फिट ना होने की वजह से हिस्सा नहीं ले सके थे. नीरज साल 2022 में ज्यूरिख में हुए डायमंड लीग के फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने थे.