घर की इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं आइना, निगेटिव एनर्जी से पैदा हो सकती हैं मुश्किलें

Never put a mirror in this direction of the house, negative energy can create problems
Never put a mirror in this direction of the house, negative energy can create problems
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips for Mirror: इंसान मेहनत करें और उसका फल भी न मिले तो समझ लीजिए कि घर में वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में घर में हर चीज को वास्तु के हिसाब से रखना चाहिए. शायद ही कोई ऐसा घर होता हो, जहां, शीशा, आइना या दर्पण न लगा हो. वास्तु के हिसाब से आइने को सही दिशा में लगाना जरूरी है. वरना घर में दिक्कतों का अंबार लग सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि किस दिशा में घर में आइना नहीं लगाना चाहिए.

निगेटिव एनर्जी
घर में टूटा हुआ आइना भी कभी नहीं रखना चाहिए. इससे निगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है. ऐसा माना जाता है कि अचानक टूटे हुए आइने से घर या परिवार में आने वाली मुसीबत टल जाती है. ऐसे में जब घर में कोई टूटा हुआ आइना हो तो उसे हटा दें.

अशुभता
घर या ऑफिस के दक्षिण, पश्चिम दिशा और आग्नेय कोण की दीवार पर कभी भी आइना नहीं लगाना चाहिए. इससे अशुभता आने लगती है. ऐसे में इस दिशा में अगर आइना लगा हो तो तुरंत हटा दें. किसी कारण अगर इन दिशाओं की दिवारों पर से आइना नहीं हटा सकते तो कपड़े से ढक दें.

पॉजिटिव एनर्जी
घर में हमेशा शीशे को उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है. वहीं, घर में धुंधला आइना भी नहीं रखना चाहिए. इसमें चेहरा देखने से इंसान की छवि खराब होने का डर रहता है.

कलह
घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा में आइना लगने से परिवार में कलह और झगड़े की आशंका बढ़ जाती है. इससे इंसान में भय की स्थिति पैदा होती है. वहीं, अगर सोने वाले बिस्तर के सामने आइना लगा हो तो इसे हटा दें या सोते समय इसको कपड़े से ढक दें.