राजस्थान में दलित युवती से दुष्कर्म मामले में नया खुलासा, पुलिस कर रही…

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले के दलित नाबालिग दुष्कर्म मामले में नया मोड़ आ गया है. दुष्कर्म पीड़िता ने जांच कर रही महिला डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुझ पर इस मामले मैं दो लाख रुपये लेकर समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है. वहीं, जांच कर रहीं उप-अधीक्षक सीमा चोपड़ा का कहना है कि महज 18 घंटे में ही इस मामले में मेडिकल से लेकर बयान और आरोपी को पकड़ लिया गया है.

एकता मंच के संयोजक लक्ष्मण बडेरा ने पीड़ित परिवार के साथ प्रेस वार्ता कर बताया कि नाबालिग के साथ पहाड़ों में दुष्कर्म हुआ था. इसके बाद परिवार ने मामला दर्ज करवाया, लेकिन जांच कर रही महिला सेल की उप अधीक्षक समझौता करने का दबाव बना रही हैं. सीमा चोपड़ा के अनुसार, 12 तारीख को शाम को पिता ने रिपोर्ट की.

रात के समय मेडिकल करवाया गया और रात के समय ही पीड़िता और पिता के बयान करवा दिए गए. उसके बाद अगले ही दिन आरोपी को गिरफ्तार कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जो आरोप लग रहे हैं, उसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. गौरतलब है कि सदर थाने के जूना गांव में नाबालिग बकरी चराने के लिए गई हुई थी. इसी दौरान भोपाल सिंह नामक शख्स ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

वहीं, दौसा में प्रेमी-प्रेमिका द्वारा कथित सुसाइड के प्रयास में नया मोड़ आया है. नाबालिग पीड़िता ने गैंगरेप का आरोप लगाया है, जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने सिकंदरा थाने में सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया. दौसा पुलिस ने धारा 376डी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए मानपुर डीएसपी संतराम मीना के नेतृत्व में टीम को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भेजा गया है. फिलहाल, पीड़िता का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है.

वहीं, हरियाणा के हिसार में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज करके छाबनीन शुरू कर कर दी है. शहर की 10 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ 14 व 12 वर्ष के किशोरों ने दुष्कर्म किया. इसी मामले में एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया किया है. पुलिस के अनुसार इस मामले में छानबीन की जा रही है. किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीड़ित लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 8 अगस्त को पड़ोस के रहने वाले एक व्यक्ति जिसे वह चाचा कहती है, वह उसके मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गया और वहां उसके साथ छेड़छाड़ की. इसके बाद उसने उसे घर पर छोड़ दिया. लड़की ने शिकायत में कहा कि 9 अगस्त को 12 वर्षीय युवक उसके घर आ पहुंचा और उसके साथ रेप किया. पीड़िता ने शिकायत में कहा कि इससे पहले 6 अगस्त को पडोस के रहने वाले 14 वर्षीय युवक ने उसे घर में बुला कर उसके साथ दुष्कर्म किया.