NHM UP Recruitment 2022: मेडिकल छात्रों के लिए 4000 वैकेंसी, बिना परीक्षा ऐसे होगी भर्ती

NHM UP Recruitment 2022: 4000 vacancies for medical students, recruitment will be like this without exam
NHM UP Recruitment 2022: 4000 vacancies for medical students, recruitment will be like this without exam
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Sarkari Naukri 2022, NHM UP Recruitment 2022: मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (NHM UP) ने आयुष्मान भारत योजना के तहत कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officers या CHO) भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएचएम यूपी की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर 4000 वैकेंसी भरी जाएंगी.ऑनलाइन आवेदन 02 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं, जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 13 दिसंबर 2022 शाम 06 बजे तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा करना होगा. आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

NHM UP CHO Vacancy 2022: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स

PGT शिक्षकों के 4 हजार पदों पर भर्ती, 42 वर्ष है आयु सीमा
जनरल कैटेगरी – 1600 पद
ईडब्ल्यूएस – 400 पद
ओबीसी – 1080 पद
एससी – 840 पद
एसटी – 80 पद
पीड्ब्ल्यूडी – 160 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 4000 पद

कौन कर सकता है आवेदन?
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी (नर्सिंग) डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा नर्सों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र (CCHN) और भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद से रजिस्टर्ड होना जरूरी है. वहीं अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों की उम्र 21 अक्टूबर 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

बिना परीक्षा ऐसे होगी भर्ती
आवेदकों का चयन योग्यता-पात्रता और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) के आधार पर किया जाएगा. डीवी राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को डीवी प्रोसेस सेंटर, डेट और टाइम की जानकारी उनके द्वारा फॉर्म में भरे गए ईमेल पते और मोबाइल नंबर पर दी जाएगी. ध्यान रहे अगर कोई उम्मीदवार संबंधित डॉक्यूमेंट दिखाने में असमर्थ या योग्य नहीं पाया जाएगा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. इसके अलावा गलत जानकारी देने के लिए कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.