गोरखपुर को 950 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए- पूरा कार्यक्रम

CM Yogi Adityanath will gift schemes worth 950 crores to Gorakhpur, know the complete program
CM Yogi Adityanath will gift schemes worth 950 crores to Gorakhpur, know the complete program
इस खबर को शेयर करें

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर शहर (Gorakhpur) को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक बार फिर विकास की सौगात देने वाले हैं. रविवार को निकाय चुनाव के पहले वे प्रबुद्धजनों को बीजेपी की ट्रिपल इंजन की सरकार की खूबियां बताने के साथ निकाय चुनाव (Nikay Chunav) में जिताने की अपील करेंगे तो वहीं 950 करोड़ रुपए की विकास की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. सीएम योगी गोरखपुर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, इस दौरान वो यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

जानिए सीएम योगी का कार्यक्रम

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को दौरे के दूसरे दिन सुबह 9.30 बजे महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्‍ताह समारोह के शुभारंभ में सम्मिलित होंगे. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया होंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे वो रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही चार दिवसीय ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे. 3 बजे वो रामगढ़ ताल स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क में प्रबुद्ध सम्‍मेलन शामिल होंगे. जहां प्रबुद्धजनों को भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार की खूबियों को बताते हुए निकाय चुनाव का आगाज करेंगे.

शाम 5 बजे वे गीता प्रेस जाएंगे. जहां पर गीता जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. इसके बाद वे गोरखनाथ मंदिर रात्रि प्रवास करेंगे. सोमवार की सुबह वे जनता दर्शन में लोगों की समस्याओं को सुनेंगे. इसके बाद लखनऊ के लिए निकल जाएंगे.

गोरखपुर को 950 करोड़ की योजनाओं की सौगात
सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज, दिग्विजयनाथ पार्क के साथ गीता प्रेस में भी कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी की जा रही हैं. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष एमएलसी डा. धर्मेन्‍द्र सिंह ने बताया कि आसन्न निकाय चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में ‘ट्रिपल इंजन सरकार’ सुनिश्चित करने के अभियान पर हैं. प्रबुद्ध सम्मेलन इसी अभियान का हिस्सा है. प्रदेश के कई हिस्सों में ऐसे सम्मेलन कर चुके मुख्यमंत्री रविवार को गोरखपुर में प्रबुद्ध सम्मेलन कर लोगों को निकाय स्तर पर भी समान विचारधारा की सरकार की खूबियां बताएंगे. इस अवसर पर वह शहर को 950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे.

निकाय चुनाव पर सीएम योगी की नजर
गोरखपुर सीएम योगी के ट्रिपल इंजन सरकार के फार्मूले का बेहतरीन उदाहरण भी है. केंद्र व प्रदेश में सरकार होने के साथ यहां के नगर निगम में भी भाजपा का ही नेतृत्व है. नियोजन से लेकर क्रियान्वयन तक एक ही पार्टी का नेतृत्व होने से गोरखपुर के विकास कार्यों को सीएम मॉडल के रूप में प्रस्तुत करते हैं. निकाय चुनाव में एक बार फिर बीजेपी का परचम फहरे इसके लिए प्रबुद्ध सम्मेलन को काफी अहम माना जा रहा है. निकाय चुनाव को देखते हुए इसके लिए पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है.

सीएम योगी प्रबुद्ध वर्ग, बीजेपी कार्यकर्ताओं व जनसामान्य से संवाद कर ट्रिपल इंजन सरकार और पहले की सरकारों की स्थितियों को भी स्पष्ट करेंगे. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का व्यस्ततम दौरा है. सुबह से लेकर शाम तक वह शिक्षा, खेल, विकास एवं संस्कृति से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर लोगों के बीच रहेंगे.