हल्की बारिश और तेज हवाओं के बाद शुरू होगा गर्मी बढ़ने का सिलसिला, जानिए यूपी में मौसम का हाल

After light rain and strong winds, the process of increasing heat will start, know the weather condition in UP.
After light rain and strong winds, the process of increasing heat will start, know the weather condition in UP.
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है। लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुरखीरी, बाराबंकी समेत अधिकतर जिलों में दिन के समय निकल रही तेज धूप ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। मौसम विभाग की माने तो बीते कुछ दिनों से कई जगहों पर बारिश, बादल गरजने और बिजली गिरने के साथ ही तेज हवा चलने की संभावनाएं जताई जा रही थी जो कि आने वाली 20 अप्रैल तक कुछ जगहों पर सीमित रह सकती है लेकिन उसके बाद फिर से पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी होने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

मौसम विभाग की माने तो 18 अप्रैल को यूपी के पश्चिमी हिस्से में कहीं कहीं पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। इस दौरान कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। वहीं पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस हिस्से में कहीं कही पर 25 से 35 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

इसके साथ ही 19 अप्रैल पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार है। इस अवधि में कुछ जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के स्पीड से तेज हवा और बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं 20 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार है जबकि पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार है। 21, 22 और 23 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।