पुल गिरने का कारण सुन हैरान रह गए न‍ित‍िन गडकरी, IAS ने द‍िया स‍िर चकराने वाला जवाब

इस खबर को शेयर करें

Bihar Bridge Collapse : ब‍िहार में बन रहे एक पुल का ह‍िस्‍सा गिरने पर केंद्रीय मंत्री न‍ितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कारण पूछा तो वह हैरान रह गए. दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने पुल‍ ग‍िरने का ऐसा कारण बताया जो उनके गले नहीं उतर रहा. दरअसल, उनके सच‍िव ने बताया क‍ि पुल तेज हवा और आंधी के कारण ग‍िर गया.

IAS अधिकारी के बयान पर हुए हैरान
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) न‍िर्माणाधीन पुल के तेज हवा से ग‍िरने पर हैरान रह गए. केंद्रीय मंत्री बिहार के सुल्तानगंज में बन रहे एक सड़क पुल का हिस्सा गिरने के लिए ‘तेज हवाओं’ को जिम्मेदार बताने वाले वरिष्ठ आईएएस (IAS) अधिकारी के बयान पर हैरान रह गए.

‘तेज हवा और धुंध के कारण हुआ ऐसा’
आपको बता दें प‍िछले महीने 29 अप्रैल को सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहे सड़क पुल का ह‍िस्सा आंधी के दौरान गिर गया था. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी. गडकरी ने यहां आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘बिहार में 29 अप्रैल को एक पुल गिर गया था. अपने सचिव से इसका कारण पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा तेज हवा और धुंध के कारण हुआ था.’

‘मैं समझ नहीं पा रहा हवा से पुल कैसे गिर सकता है?
केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि एक आईएएस अधिकारी इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है? गडकरी ने कहा, ‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? जरूर कुछ गलती हुई होगी जिससे यह पुल गिरा.’
लागत कम करने की जरूरत

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत कम करने की जरूरत पर बल दिया. बिहार में सुल्तानगंज से अगुआनी घाट के बीच इस पुल का निर्माण साल 2014 में शुरू हुआ था. हालांकि, इसका निर्माण 2019 में ही पूरा होना था लेकिन अभी भी यह पूरा नहीं हो पाया है.