BJP के समर्थन से CM बनने के बाद भी आसान नहीं नीतीश की राह! जानें RJD का क्या है मिशन 16 सीक्रेट प्लान?

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार में सियासी उठापटक के बीच जोड़तोड़ की सियासत तेज हो चली है. मौजूदा सियासी हालात के बीच RJD 122 विधायकों की आंकड़े तक पंहुचने की कोशिश में लगी हुई है. इसके साथ ही साथ RJD मिशन 16 के आंकड़ों पर भी काम कर रही है. सरकार बनाने के लिए बहुमत का आकड़ा न जुटा पाने की स्थिती में RJD ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है. जिसके तहत JDU-BJP को करारा झटका लग सकता है.

जानें RJD का क्या है मिशन 16 सीक्रेट प्लान!
अगर सूबे में JDU बीजेपी की सरकार बनती है तो उसे विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित करना होगा. ऐसे में RJD की कोशिश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नीतीश कुमार की सरकार को गिराने का होगी. नई सरकार गठन के बाद जब CM नीतीश कुमार गठबंधन सरकार का विश्वास प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे तो उस दौरान RJD की कोशिश JDU के कुछ विधायकों को वोटिंग में अनुपस्थित करवाने की है या उससे पहले कम से कम 16 JDU विधायक को इस्तीफा दिलाने का है. जिससे सरकार अल्पमत में आ जाए और सिधानसभा में नीतीश सरकार गिर जाए.

RJD का बड़ा गेम प्लान!
अगर RJD का गेम प्लान सफल रहा तो बिहार विधानसभा का संख्या बल 243 से घटकर 227 पर आ जाएगा और फिर नीतीश कुमार की सरकार गिर जाएगी. 16 विधायक के इस्तीफा के बाद विधानसभा में संख्या बल 227 हो जाएगा जाएगा और महागठबंधन में 114 विधायक है तो फिर नीतीश कुमार की सरकार गिरने के बाद तेजस्वी यादव सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

लालू प्रसाद यादव का बड़ा दावा
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बहुमत का आंकड़ा उनके पास है. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार गठबंधन तोड़ते हैं तब वह अपना पत्ता खोलेंगे. बिहार में हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. आज राजद विधायक दल की बैठक में फैसला लेंगे.बिहार में सियासी हलचल पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार के लिए तख्तापलट इस बार आसान नहीं होने वाला है.