डेढ़ साल पहले छोटे भाई की गला रेत कर हत्या की थी, अब बड़े की भी ऐसे ही हत्या, हंगामा

One and a half year ago the younger brother was murdered by slitting his throat, now the elder one was also murdered in the same way, uproar
One and a half year ago the younger brother was murdered by slitting his throat, now the elder one was also murdered in the same way, uproar
इस खबर को शेयर करें

बिजनौर। नूरपुर क्षेत्र के गांव दरियापुर निवासी ऋषिपाल की हापुड़ जिले में हुई हत्या के विरोध में स्वजन व ग्रामीणों ने गांव में ही जमकर हंगामा किया। यही नहीं वह कार्रवाई होने तक शव नहीं उठने की मांग पर अड़ गए। बाद में मौके पर पहुंची सीओ व थाना प्रभारी ने जांच कर जल्द से जल्द घटना का राजफाश करने का आश्वासन दिया। बताया गया कि ऋषिपाल के छोटे भाई की भी डेढ़ वर्ष पूर्व पंजाब में गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी।

घर से दिल्ली जाने के लिए निकला था

ग्राम दरियापुर निवासी 32 वर्षीय ऋषिपाल पुत्र जसवंत बुधवार को घर से दिल्ली जाने के लिए निकला था। उसके बाद स्वजन से उसका संपर्क टूट गया। लगातार उसका मोबाइल बंद आता रहा। गुरुवार को स्वजन ने नूरपुर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। शनिवार को जिला हापुड़ देहात पुलिस ने ऋषिपाल के स्वजन को सूचना दी कि मेरठ बाईपास पर ग्राम धनौरा में एक खेत से अज्ञात शव बरामद हुआ है, जिसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। स्वजन ने वहां पहुंच कर शव की शिनाख्त ऋषिपाल के रूप में की।

स्वजन ने घर के बाहर किया हंगामा

देर रात स्वजन शव लेकर गांव पहुंचे। रविवार को मामले की जांच स्थानीय स्तर से कराने और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजन ने घर के बाहर हंगामा किया। उन्होंने कार्रवाई होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

छोटे भाई की पंजाब में हुई थी हत्‍या

सूचना पर सीओ चांदपुर सुनीता दहिया व थाना प्रभारी धीरज सोलंकी पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे गए। उन्होंने स्वजन एवं ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि मामले की जांच स्थानीय स्तर पर की जाएगी। इसके बाद स्वजन शांत हुए। स्वजन के अनुसार मृतक के छोटे भाई प्रीतम की भी डेढ़ वर्ष पूर्व पंजाब के कपूरथला में गर्दन रेत कर हत्या कर दी गई थी। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।