विपक्ष की रणनीति, हमें हंगामा ही करना हैः अर्जुन राम मेघवाल

Opposition's strategy, we have to create ruckus: Arjun Ram Meghwal
Opposition's strategy, we have to create ruckus: Arjun Ram Meghwal
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आज सत्र का पहला दिन था। PM ने भी सुबह सभी से अनुरोध किया था कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान अगर यह सत्र लाभदायक हो तो उचित रहेगा। लेकिन ऐसा लगता है कि विपक्ष ने अपनी रणनीति यह तय कर ली है कि हमें हंगामा ही करना है.

संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को कांग्रेस ने सेना में भर्ती की योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर राज्यसभा में कार्यस्थगन का नोटिस दिया और चर्चा की मांग की. पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यसभा में नियत कार्य स्थगित कर, सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना पर चर्चा कराने की मांग करते हुए नियम 267 के तहत नोटिस दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने इस योजना को बिना चर्चा और विचार-विमर्श के ही पूरे देश में लागू कर दिया. कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल ने भी इसी विषय पर कार्यस्थगन का नोटिस दिया और कहा कि यह योजना देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ठीक नहीं है.

लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य मणिकम टैगरो ने महंगाई, खासकर रसोई गैस के सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर कार्यस्थगन का नोटिस दिय. उन्होंने कहा कि सरकार को एलपीजी की कीमत 2014 के समय रही कीमत के बराबर लाना चाहिए और लाभार्थियों को सब्सिडी का लाभ मिलना चाहिए.