लता जी के निधन से पाकिस्तान में शोक, इमरान खान ने कहा- दुनिया ने एक महान गायक को खो दिया

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) पंचतत्व में विलीन हो गईं. 6 फरवरी को लता जी के निधन से देश समेत दुनियाभर में उनके चाहने वाले मायूस हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दुनिया की कई बड़ी शख्सियतों ने लता जी के निधन पर शोक जताया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने भी ट्वीट करके लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, लता मंगेशकर के निधन से उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है जिन्हें दुनिया जानती है. उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों को बहुत खुशी मिली है. इसके अलावा पाकिस्तान के कई राजनेताओं और मशहूर शख्सियतों ने भी लता जी के निधन पर अफसोस जताया और अपनी संवेदना व्यक्त कीं.


इनमें पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन, पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बाई शाहबाज शरीफ, पाकिस्तानी सांसद शैरी रहमान भी शामिल रहीं. चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि, लता मंगेशकर स्वरों की रानी थी, जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया. उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी.

इसके अलावा पाकिस्तान स्टेट ब्रॉडकॉस्टर पाकिस्तान टीवी ने एक स्पेशल प्रोमो चलाते हुए लता जी को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि सेहत संबंधी परेशानियों के कारण लता जी पिछले कुछ दिनों से मुंबई के अस्पताल में भर्ती थीं और 6 फरवरी उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर से भारत समेत दुनियाभर में उनके चाहने वाले फैन्स मायूस हो गए.

देश और दुनिया में मौजूद उनके चाहने वाले करोड़ों फैन्स ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी. इनमें कई मशहूर शख्सियत और राजनेता शामिल रहे. रविवार शाम को मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुंबई पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शरद पवार, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान
और आमिर खान मौजूद रहे.