देश के इस राज्य में रहते है पीएम मोदी से सबसे ज्यादा नाराज लोग, नाम जानकर होंगे हैरान

People living in this state of the country most angry with PM Modi, will be surprised to know the name
People living in this state of the country most angry with PM Modi, will be surprised to know the name
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली:नरेंद्र मोदी 8 वर्षों से अधिक समय से देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उनके प्रति लोगों का लगाव अब भी कम नहीं हो रहा है। यह तथ्य न्यूज एजेंसी आईएएनएस और सर्वे एजेंसी सी-वोटर के साझा सर्वेक्षण में सामने आया है। राज्यवार सर्वे में आए आंकड़े बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा 93.3 प्रतिशत पसंद करने वाले लोग छत्तीसगढ़ में हैं। सर्वे में भाग लेने वाले छत्तीसगढ़ के सिर्फ 6.7 प्रतिशत लोगों ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी नाराजगी का इजहार किया। इसके उलट सबसे ज्यादा 35.8 प्रतिशत गोवा के लोगों ने पीएम के खिलाफ नाराजगी जताई। यूं कहें कि गोवा के 64.2 प्रतिशत लोग पीएम मोदी से खुश हैं। यह आंकड़ा देश के अन्य सभी राज्यों के मुकाबले सबसे कम है।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा हैं पीएम मोदी के मुरीद
प्रधानमंत्री को सबसे ज्यादा पसंद करने वाले राज्यों में दिल्ली 91.4 प्रतिशत के साथ दूसरे, प. बंगाल 90.2 प्रतिशत के साथ तीसरे, असम 90 प्रतिशत के साथ चौथे और हिमाचल प्रदेश 88.8 प्रतिशत पाचवें नंबर पर है। यानी दिल्ली में 8.6 प्रतिशत, प. बंगाल में 9.8 प्रतिशत, असम में 10 प्रतिशत जबकि हिमाचल प्रदेश में 11.2 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के प्रति नाराजगी जाहिर की है।

पीएम से सबसे ज्यादा नाखुश हैं ये पांच राज्य

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सबसे ज्यादा नाखुशी जाहिर करने वाले राज्यों की बात करें तो 35.8 प्रतिशत के साथ पहले, 30.3 प्रतिशत के साथ पंजाब दूसरे, 28.5 प्रतिशत के साथ तमिलनाडु तीसरे, 25.9 प्रतिशत के साथ झारखंड चौथे और 25.6 प्रतिशत के साथ कर्नाटक पांचवें नंबर पर है। यानी गोवा में 64.2 प्रतिशत, पंजाब में 69.7 प्रतिशत, तमिलनाडु में 71.5 प्रतिशत, झारखंड में 74.1 प्रतिशत और कर्नाटक में 74.4 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं।