पीएम ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, सीएम योगी और रेल मंत्री ने बताई स्टेशन थीम

इस खबर को शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. वे वहां करीब 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे. यहां नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन समेत अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दो अमृत भारत और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम अयोध्या में चार नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सौन्‍दर्यीकृत सड़कें – रामपथ, भक्तिपथ, धर्मपथ और श्री राम जन्मभूमि पथ का उद्घाटन करेंगे. पीएम अयोध्या में रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम के अयोध्या पहुंचने पर देशभर से कलाकारों के विभिन्न समूहों द्वारा स्वागत किया जाएगा. एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन, राम पथ मार्ग तक कुल 40 स्टेज तैयार किए गए हैं. यहां 1,400 से ज्यादा कलाकार लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं.

रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम हो गया है. अब पीएम वापस एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. वहां एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का मुआयना करेंगे. उसके बाद एयरपोर्ट के पास सभा स्थल पहुंचेंगे और लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पीएम 2 बजे के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उदघाटन कर दिया है. अब पीएम ने ट्रेन में पहुंचकर जायजा लिया और स्कूली बच्चों से बातचीत की. पीएम ने यहां अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए हैं. यहां केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी साथ् हैं. केंद्रीय रेल मंत्री ने वैष्णव ने पीएम मोदी का रेलवे स्टेशन का मॉडल दिखाया और वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. पीएम ने परिसर में भित्तिचित्र भी देखे.

पीएम मोदी का अयोध्या में एक घंटे का रोड शो पूरा हो गया है. इस दौरान पीएम पूरे रास्ते में लोगों का अभिवादन स्वीकारते नजर आए. लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. पीएम अब अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं. वे थोड़ी देर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे.

अयोध्या राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठ के लिए राम लला (बाल्यावस्था में रूप) की दो मूर्तियों को फाइनल किया गया है. एक मूर्ति गर्भगृह में रखी जाएगी. जबकि दूसरी मंदिर परिसर में कहीं स्थापित की जाएगी.

पीएम मोदी का अयोध्या में रोडशो चल रहा है. एयरपोर्ट से पीएम का काफिला निकला तो सड़कों के दोनों तरफ भीड़ का हुजूम उमड़ पड़ा. पीएम सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. पीएम अपनी कार से बाहर निकल आए हैं. लोग यहां ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे हैं. पीएम का रोडशो साकेत पॉइंट से आगे लता चौक पहुंच गया है.

अयोध्या पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों ने भव्य स्वागत किया. सड़क किनारे खड़े लोग किसी भी तरह पीएम मोदी की एक झलक पाने को आतुर हैं. इस दौरान भारत के कई राज्यों से लोग यहां आए हुए हैं और विभिन्न लोकनृत्य भी यहां पेश किए गए. पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.