पीएम मोदी का नागौर दौरा स्थगित, 9 करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि भेजने की थी तैयारी

इस खबर को शेयर करें

Pm Narendra Modi Program: राजस्थान में नागौर जिले के खरनाल में पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) की 28 जुलाई को कार्यक्रम था. जिसे अब स्थगित कर दिया गया है. इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ( kharnal nagaur) को दी गई थी. जिस सिलसिले में कैलाश चौधरी नागौर ने खरनाल में दौरा भी किया है. लेकिन वहां पर जाने के बाद उनके स्थानीय लोगों ने विरोध किया है.

वहां पर लोगों का कहना था कि विकास के कार्य बेहतर नहीं हो पाए हैं. इसी दौरान अब बीजेपी अध्यक्ष के पास दिल्ली से संदेश आ गया है कि पीएम का कार्यक्रम स्थगित हो गया है. जिसे अब 15 अगस्त के बाद कराया जा सकता है. वहीं बीजेपी के कुछ जिम्मेदार पदाधिकारियों का कहना है कि इसकी कोई जानकारी न तो पहले थी और न अभी भी आई है.

अब बेहतर समय का इंतजार

पिछले दिनों बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनियां ने नागौर में एक बड़ा कार्यक्रम किया था. जिसमें बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. इससे एक बेहतर माहौल बना था. उसी को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी ने पीएम का कार्यक्रम आयोजित कर दिया था. जिसमें एक ही कार्यक्रम में किसान, जाट और नौजवान को अपने पक्ष में लाने की रणनीति बनाई गई थी. ऐसे में राजस्थान बीजेपी ने मिशन मोड में काम शुरू कर दिया था. उसके लिए बाड़मेर के सांसद कैलाश चौधरी को मिशन फतह के लिए लगा दिया गया था. लेकिन उनका नागौर के खरनाल में कल विरोध हो गया था. सूत्र बता रहे हैं कि उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए थे.

ये थी बड़ी तैयारी

पीएम के इस कार्यक्रम से कई संदेश देने की तैयारी थी. देशभर के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि भेजने की तैयारी थी. दरअसल नागौर जिले में बीजेपी अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए पीएम के दौरे कराना चाह रही थी. ऐसे में अब कार्यक्रम स्थगित होने के बाद कई तरह की सियासी चर्चाएं होने लगी है. अब 15 अगस्त के बाद इस कार्यक्रम को कराया जा सकता है. सूत्र बता रहे हैं कि अगली बार इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी किसी अन्य नेता को दी जा सकती है.