हरियाणा में सरपंच का चर्चित चुनावः इंग्लैंड से आए सतनाम जीते, 100 वोट भी साथ आए थे

इस खबर को शेयर करें

अंबाला. हरियाणा के पंचायत चुनाव में एक अनूठा चुनाव देखने को मिला. जहां पर एक इंग्लैंड के व्यक्ति ने कैथल के गांव प्रेमपुरा में आकर सरपंची का चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. इसके साथ ही लगभग 100 लोगों ने विदेश से आकर अपने गांव में सरपंची के चुनाव में वोट डाली है. जीत हासिल करने के बाद सरपंच पति अनिल विज से उनके निवास स्थान पर मिलने पहुंचे, इस दौरान सरपंच पति ने अनिल विज को सरोपा पहनाया और अपनी खुशी जाहिर की.

दरअसल, इस समय हरियाणा में पंचायती चुनावों का माहौल है, जिसकी वजह से हरियाणा पंचायत चुनाव से जुड़ी खबरें लगातार आ रही हैं. हालांकि, जिला कैथल के गांव प्रेमपुरा की खबर हटकर है. यहां का सरपंची चुनाव हट कर इसलिए है, क्योंकि वोटिंग प्रक्रिया के दौरान विदेशों से वोट डालने के लिए लगभग 100 लोग अपने गांव प्रेमपुरा में पहुंचे. सरपंच का चुनाव लड़ने के लिए सरपंच खुद इंग्लैंड से अपने गांव प्रेमपुरा में पहुंचे. उन्होंने चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. सरपंच बनने के बाद गांव प्रेमपुरा के लोग अनिल विज से मिलने पहुंचे.

सरपंच प्रतिनिधि सतनाम सिंह ने बताया कि उनके पिता पहले चुनाव लड़ते थे. उनकी रोड एक्सीडेंट में मृत्यु के बाद पिता का संकल्प चुनाव लड़कर पूरा किया है. इंग्लैंड में रहने के बावजूद इंडिया आकर चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. इस दौरान गांव के जितने भी लोग विदेशों में रहते थे उनसे भी अपील की थी कि वो भी आकर वोट करें, जिसके बाद सभी विदेश में रहने वाले निवासियों ने भी आकर वोट डाली और हमने जीत हासिल की.