उदयपुर पहुंचे भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष, लगाया ऐसा नारा

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर भारतीय जनता पार्टी देशभर में “अमृत महोत्सव” मना रही है। इसी क्रम में पार्टी की यूथ ब्रिगेड भारतीय जनता युवा मोर्चा, भाजयुमो भी देश भर में बड़े पैमाने पर विशेष कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है। वर्ष भर तक चलने वाले इस देशव्यापी आयोजन का शुभारंभ रविवार को झीलों की नगरी उदयपुर से होने जा रहा है।

भाजपा युवा मोर्चा की ओर से शुरू हो रहे इस विशेष आयोजन के लिए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या आज से दो दिवसीय उदयपुर प्रवास पर हैं। भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कल रविवार 15 अगस्त को विशेष अभियान का उद्घाटन कार्यक्रम में उदयपुर में होगा, जबकि समापन समारोह लद्दाख में होना तय किया गया है।

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु ने बताया कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, बल्कि देश के युवाओं को राष्ट्रवाद की भावना से ओतप्रोत करने का एक अभियान है। इसके माध्यम से देश के शहीदों और उनके बलिदान को याद किया जाएगा।

उदयपुर के डबोक एयपोर्ट से बाहर आते ही भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वनदे मातरम’ के नारे लगाए। उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने भी उनके साथ देशभक्ति से ओत-प्रोत नारे लगाए। इस दौरान एयरपोर्ट के बाहर का माहौल देशभक्ति के रंग में नज़र आया।

भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या अपने दो दिवसीय उदयपुर प्रवास के दौरान कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। आज सुबह उदयपुर पहुंचने पर उनका भाजयुमो की प्रदेश इकाई की ओर से भव्य स्वागत-अभिनंदन हुआ। इसके बाद वे शाम 7 बजे स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या के मौके पर भारत माता की आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वहीं स्वतंत्रता दिवस के दिन रविवार को सुबह सवा 7 बजे उनका उदयपुर में ही ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। इसके बाद वे सुबह साढ़े 7 बजे गोगुंदा से युवा संकल्प यात्रा का शुभारम्भ करेंगे। सुबह साढ़े 10 बजे प्रताप गौरव केंद्र के दर्शन और दोपहर 1 बजे सैनिक सम्मान कार्यकरम में शिरकत करने का कार्यक्रम है।