राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा, राष्ट्रीय ध्वज से बड़ा दिखा उनका कटआउट

Rahul Gandhi hoisted the tricolor at Lal Chowk, his cutout was seen bigger than the national flag
Rahul Gandhi hoisted the tricolor at Lal Chowk, his cutout was seen bigger than the national flag
इस खबर को शेयर करें

Rahul Gandhi Lal Chowk: कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) आज (रविवार को) श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक (Lal Chowk) पहुंची. जिसके बाद राहुल गांधी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया. फिर राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय कश्मीरी लोगों के साथ राष्ट्रगान भी गाया. इस दौरान, लाल चौक पर राहुल गांधी का एक कट आउट भी दिखा, जो हमारे देश के राष्ट्रीय ध्वज से बड़ा था. अब इसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स सवाल उठा रहे हैं.

लाल चौक पर राहुल ने फहराया तिरंगा
श्रीनगर के लाल चौक से आई तस्वीरों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हमारे देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराते हुए दिख रहे हैं. इसके बाद राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाया गया. राष्ट्रगान के बाद राहुल गांधी ने झंडे को सलाम भी किया. लेकिन राष्ट्रीय ध्वज से बड़े राहुल गांधी के कटआउट पर लोगों ने नाराजगी जताई है.

राहुल के बड़े कटआउट से नाराजगी
राहुल गांधी के कटआउट की ऊंचाई राष्ट्रीय ध्वज से ज्यादा होने पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उनपर निशाना साधा है. जितेंद्र कुमार नामक एक यूजर ने लिखा कि ये शर्मनाक है. तिरंगा झंडा के पीछे राहुल गांधी का पोस्टर है और तिरंगा इन्होंने उससे नीचे कैसे किया. तिरंगा हमेशा सबसे ऊपर रहना चाहिए. वहीं, एक अन्य यूजर सायक दीप्ता डे ने रिएक्शन देते हुए लिखा कि अच्छा है पर राहुल गांधी का फ्लैक्स राष्ट्रीय ध्वज से बड़ा क्यों है?

कन्याकुमारी से श्रीनगर पहुंची यात्रा
जान लें कि सुरक्षा के भारी इंतजाम के बीच राहुल गांधी ने लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराया है. इस दौरान उनके साथ पार्टी की महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी भी दिखीं. राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने के वक्त स्थानीय लोग भी वहां पहुंचे और कार्यक्रम में शामिल हुए. कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का समापन 30 जनवरी को होगा.