राहुल गांधी का ऐलान, किसानों का कर्ज माफ होगा, अग्निवीर योजना खत्म होगी, मनरेगा मजदूरी 400 रुपये होगी

Rahul Gandhi's announcement, farmers' loans will be waived, Agniveer scheme will end, MNREGA wages will be Rs 400.
Rahul Gandhi's announcement, farmers' loans will be waived, Agniveer scheme will end, MNREGA wages will be Rs 400.
इस खबर को शेयर करें

लोकसभा चुनाव के बाद देश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। अग्निवीर योजना ख़त्म हो जाएगी और जीएसटी भी बदल जाएगा. इतना ही नहीं, मनरेगा मजदूरों को 400 रुपये दैनिक मजदूरी भी मिलेगी. ये सारे आश्वासन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भागलपुर में दिये. कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के लिए प्रचार करने पहुंचे राहुल ने मोदी सरकार पर एक के बाद एक कई हमले किए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में सिर्फ चुनिंदा 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ किया.

राहुल ने कहा कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनी तो वह किसानों से दो वादे करेंगे. किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. साथ ही किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के लिए काला कानून लेकर आई है. जब किसानों ने इसका विरोध किया तो मोदी सरकार को कानून वापस लेना पड़ा. राहुल ने किसान विरोधी बताते हुए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया.

वहीं राहुल ने अग्निवीर योजना को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. (Political News) उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को फेंक दिया जायेगा. उन्होंने अग्निवीर योजना को युवा और सेना विरोधी बताते हुए कहा कि जो भी सेना में सेवारत है उसे सभी प्रकार की सुविधाएं और सेवाएं समान रूप से मिलेंगी. इसलिए सेना को मजबूत करने के लिए अग्निवीर को खत्म किया जाएगा. साथ ही राहुल ने जीएसटी में बदलाव का भी ऐलान किया. उन्होंने जीएसटी के पांच स्लैब को एक में बदलने और इसे सरल बनाने का वादा किया. राहुल ने मनरेगा मजदूरों की दैनिक मजदूरी बढ़ाकर 400 रुपये करने का वादा किया. राहुल ने आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की आय दोगुनी करने का भी वादा किया.