पटना में हैवानियत, पड़ोसी की शादी में गए मासूम की गला दबाकर हत्या, आंखें भी फोड़ दी

Brutality in Patna, innocent child who had gone to neighbor's wedding strangled to death, eyes also torn out
Brutality in Patna, innocent child who had gone to neighbor's wedding strangled to death, eyes also torn out
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक शादी में गए एक बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ी। बाढ़ थाना इलाके के भटगांव में पड़ोसी की शादी समारोह में गए आयुष कुमार उर्फ फेकन (9) की गला दबाकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी। इसके बाद दाहौर गांव के सामने फोरलेन किनारे बच्चे का शव गड्ढे में फेंक दिया गया। मासूम की आंख व शरीर के अन्य हिस्सों में गहरे जख्म के निशान हैं।

बुधवार को पुलिस ने बच्चे का शव ग्रामीणों की सूचना के बाद बरामद किया। इसके बाद लाश की शिनाख्त कर परिजनों को खबर दी गई। प्रथम दृष्टया आपसी विवाद में बच्चे की हत्या की बात सामने आई है। इस घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। भटगांव निवासी अजय पासवान का पुत्र आयुष कुमार पहली कक्षा का छात्र था। उसका नामांकन हाल ही में परिजनों ने कराया था।

घर नहीं लौटने पर परिजनों ने शुरू की खोजबीन मंगलवार को पड़ोसी सुरेंद्र पासवान के घर में उसकी पुत्री की शादी थी। इसी में भाग लेने के लिए आयुष वहां गया था जो रात में वापस घर नहीं लौटा। परिजन शादी समारोह में उसके होने की बात से निश्चिंत थे। सुबह जब आयुष घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इसी दौरान भटगांव से 2 किलोमीटर दूर दाहौर गांव के सामने फोरलेन किनारे गड्ढे में आयुष का शव मिला। आयुष की हत्या अपराधियों ने बेरहमी से की है। आशंका जताई जा रही है कि पहले उसका गला दबाया गया। उसके गले पर काला निशान पाया गया है। दूसरी तरफ उसके नाक, मुंह और कान से खून निकल रहा था। बच्चे की आंख पर नुकीली वस्तु से प्रहार किया गया है।

इस घटना के बाद मौके पर ग्रामीण एसपी रौशन कुमार व सहायक पुलिस अधीक्षक अपराजित लोहान ने पहुंचकर छानबीन शुरू की। वहीं दूसरी तरफ एफएसएल जांच टीम और श्वान दस्ते को भी बुलाया गया। पुलिस सुरक्षा के बीच अस्पताल उपाधीक्षक विनय कुमार चौधरी और डॉक्टर दिलीप कुमार के नेतृत्व में गठित मेडिकल टीम ने बच्चे के शव का दोबारा पोस्टमार्टम किया।