धोनी के सम्मान में राहुल ने उतारी अपनी टोपी, अपने जेस्टर से जीता करोड़ों फैंस का दिल

Rahul took off his cap in Dhoni's honour, won the hearts of crores of fans with his jester.
इस खबर को शेयर करें

IPL 2024, LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच जीतने के बाद अपने एक जेस्चर से करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया. केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के सम्मान में अपनी टोपी उतारी. केएल राहुल (KL Rahul) के इस जेस्टर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है.

धोनी के सम्मान में राहुल ने उतारी अपनी टोपी

आईपीएल ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल (X) पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में निकोलस पूरन चौका लगाकर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को जीत दिलाते हैं. मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिलाते हैं. इस दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ से हाथ मिलाते हैं, लेकिन जब धोनी सामने आए तो उनका रिएक्शन देखने लायक था. धोनी के सम्मान में राहुल पहले अपनी टोपी उतारते हैं और फिर उनसे हाथ मिलाते हैं.

लखनऊ ने जीता मैच

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कप्तान केएल राहुल व क्विंटन डि कॉक के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 6 गेंद बाकी रहते दो विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की. केएल राहुल ने 82 जबकि डिकॉक ने 54 रन की पारी खेली.

राहुल और डि कॉक ने 134 रन जोड़े

केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े. इस जीत से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के सात मैच में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के भी सात मैच में आठ अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) हालांकि बेहतर नेट रन रेट के कारण तीसरे जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पांचवें स्थान पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 311.11 के स्ट्राइक रेट से 9 गेंदों पर 28 रन ठोक दिए. इस दौरान धोनी ने तीन चौके और दो छक्के उड़ाए.