रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान – नवरात्रि में करने जा रहे ये काम, करोड़ों यात्रियों को होगी बल्ले-बल्ले!

Railway Minister Ashwini Vaishnav's big announcement - this work going to be done in Navratri, crores of passengers will be affected!
Railway Minister Ashwini Vaishnav's big announcement - this work going to be done in Navratri, crores of passengers will be affected!
इस खबर को शेयर करें

Indian Railways Update: रेल मंत्री (Rail Minister) की ओर से देश के करोड़ों यात्रियों को बड़ी खुशखबरी मिल गई है. अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने ऐसा ऐलान किया है, जिसको सुनकर आप खुशी से उछल जाएंगे. अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि दिल्ली, जयपुर और अजमेर रूट (Delhi-Jaipur Vande Bharat Exp) पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का संचालन शुरू किया जा रहा है.

किए जा रहे हैं कुछ तकनीकी बदलाव
अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया है कि वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर रूट पर 10 अप्रैल से पहले ही हो सकता है. इस रूट पर वंदे भारत को चलाने के लिए कुछ तकनीकी बदलाव किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से इसमें थोड़ा समय लग रहा है. मौजूद ट्रैक में कुछ बदलाव करने के बाद स्पीड में काफी इजाफा होगा.

जयपुर पहुंचे रेलमंत्री
रेल मंत्री खुद इस ट्रेन के संचालन के लिए हो रही तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए जयपुर पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने चल रहे कामों का जायजा लिया है. इशके साथ ही खातीपुरा स्टेशन का निरीक्षण भी किया है. यहां पर नई बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली है. बता दें ई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 24 मार्च को जयपुर पहुंच जाएगी.
हुआ है.

यात्रा में लगेगा बेहद कम समय
द‍िल्‍ली और जयपुर के बीच वंदे भारत के चलने से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने में बेहद कम समय लगेगा. उम्मीद है क‍ि इसके शुरू होने के बाद द‍िल्‍ली से देहरादून पहुंचने में 1 घंटा 45 मिनट का समय लगेगा.

कई रूट्स पर चल रही हैं वंदे भारत एक्सप्रेस-
>> नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस
>> नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस
>> गांधीनगर और मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस
>> नई दिल्ली से हिमाचल प्रदेश में अंब अंदौरा तक वंदे भारत
>> चेन्नई-मैसूरु वंदे भारत एक्सप्रेस
>> नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस
>> हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस
>> सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस
>> मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस
>> मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस