बारिश फिर देगी दस्तक, बढ़ाएगी कंपाने वाली ठंड, चेक करें अपने शहर का मौसम का अपडेट

Rain will knock again, shivering cold will increase, check the weather update of your city.
Rain will knock again, shivering cold will increase, check the weather update of your city.
इस खबर को शेयर करें

Weather Update: दिल्ली में आज आसमान साफ है. कोहरे और धुंध की चादर ने दिल्ली को नहीं घेरा हुआ है. हालांकि, शीतलहर (Coldwave In Delhi) लगातार दिल्ली वालों की परेशानी बढ़ा रही है. दोपहर के वक्त धूप तो निकलती है लेकिन शीतलहर के कारण फिर भी सर्दी लगती रहती है. इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) जारी है. जिसका असर मैदानों में भी देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में ठंड बढ़ गई है. शीतलहर के कारण लोग ठिठुरने को मजबूर हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश फिर से दस्तक दे सकती है. तापमान गिर सकता है.

कहां-कहां होगी बारिश?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. वहीं, 10 से 14 फरवरी के बीच ईस्टर्न मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा सेंट्रल महाराष्ट्र में 10 और 11 फरवरी को बारिश हो सकती है. वहीं, अगले 2 दिन मराठवाड़ा में भी हल्की से मीडियम बारिश की संभवना है.

यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

अगले 2 दिन मराठवाड़ा में भी हल्की से मीडियम बारिश की संभवना है. जान लें कि साउथ-ईस्टर्न उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 13 से 14 फरवरी के बीच आसमान से पानी बरसने की संभावना है. वहीं, पश्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है.

शीतलहर ने कहां बरपाया कहर?

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में पूरे देश में मौसम लगभग शुष्क रहा. हालांकि, सिक्किम और कोस्टल ओडिशा में हल्की बारिश हुई. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर ने कहर बरपाया. वहीं, कोस्टल आंध्र प्रदेश के अलग-अलग जिलों में घना कोहरा छाया रहा. बिहार में भी कई जगहों पर मीडियम कोहरा छाया रहा.