सचिन पायलट ने गहलोत पर किया पलटवारः मैंने भी नहीं रोके टिकट तो…

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Rajasthan Election 2023 : राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि पिछले साल 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने वालों के टिकट नहीं रोके है। सचिन पायलट ने 25 सितंबर की घटना को इशारों में याद करवाते हुए कहा कि उस समय चाहे सोनिया गांधी की अवमानना भी किसी ने क्यों न कि हो, लेकिन फिर भी मैं अगर कोई प्रत्याशी जिताऊ है तो पार्टी के हित में मैंने उसका विरोध नहीं किया. इससे बड़ा प्रमाण आपसी मोहब्बत का भला और क्या हो सकता है। पायलट ने गहलोत को टिकट पर जवाब देते हुए कहा कि पिछले साल (25 सितंबर) जो घटनाक्रम हुआ, कुछ लोगों पर अनुशासन तोड़ने के भी आरोप लगे थे, लेकिन आज उनका भी खुले दिल से स्वागत किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि अब उन पर कार्रवाई हुई या नहीं, ये अलग बात है, लेकिन जिन-जिन लोगों का टिकट प्रपोजल आया और अगर वो जीतने वाले उम्मीदवार थे उनके टिकट फाइनल किए गए हैं।

गहलोत के बाद पायलट का जवाब

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को दिल्ली में सीएम गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट के समर्थकों के टिकट क्लीयर हो रहे हैं। मैंने किसी का विरोध नहीं किया है। इसे जवाब में सचिन पायलट ने बिना नाम लिए गहलोत के वफादार मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी के टिकट का विरोध नहीं किया है। फिलहा दोनों ही नेता विरोध नहीं करने की बात कह रहे हैं लेकिन लिस्ट अटकी हुई है। लिस्ट जारी होने के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।

विरोधी घबरा गए है

सचिन पायलट ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भाषा में ही बीते साल 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक नहीं होने और विधायकों के इस्तीफे दिए जाने की बात को इशारों में उठाते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में जवाब दिया। पायलट ने कहा कि “क्या आपने सुना नहीं, मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे अंदर जो प्यार मोहब्बत है, वो एक मिसाल बन चुकी है. उस प्यार मोहब्बत से विरोधी बहुत घबरा गए हैं और वैसे भी हमारे पास साथ काम करने का अनुभव भी है”।