राजस्थान में महिला टीचर को दोस्ती निभाना पड़ा भारी, पकडी गई ऐसे हाल में

Rajasthan: How to get a job! Paper leaked 12 times in 4 years, when will Gehlot government tighten the screws
Rajasthan: How to get a job! Paper leaked 12 times in 4 years, when will Gehlot government tighten the screws
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में एक सरकारी शिक्षिका को अपनी महिला मित्र का साथ देना महंगा पड़ गया। अब शिक्षिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी शिक्षका के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है, जिससे तीन महीने तक उसकी जमानत ना हो।

दरअसल, ये पूरा मामला राजस्थान में चल रही तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा हुआ है। जालौर जिले के रानीवाड़ा तहसील के एक गांव की रहने वाली संगीता विश्रोई पत्नी नरेश बिश्रोई एक सरकारी शिक्षक है। उसका पति भी सरकार टीचर है।

संगीता विश्रोई को जयपुर के एक परीक्षा केंद्र में फर्जी तरीके से परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया। संगीता तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में अपनी सहेली मंजू की ओर से परीक्षा देने आई थी। मंजू भी जालौर जिले की ही रहने वाली है और सरकारी शिक्षिका है। प्रमोट होने के लिए उसने शिक्षक भर्ती परीक्षा में आवेदन दिया था।

मंजू ने रीट परीक्षा पास कर ली थी, लेकिन मेन पेपर के लिए उसकी तैयारी नहीं थी। परीक्षा पास करने के लिए उसने संगीता से बात की। मंजू ने उसे 15 लाख रुपये लेकर उसकी जगह परीक्षा देने के लिए तैयार किया। इसके लिए सभी जरूरी दस्तावेज भी खुद तैयार करके देने को कहा।

इसके बाद संगीता मंजू की जगह परीक्षा देने को तैयार हो गई। इसके लिए उसने पढ़ाई भी की। मंजू का परीक्षा केंद्र जयपुर घोषित किया गया था, ऐसे में मंजू की जगह संगीता परीक्षा देन जयपुर पहुंची। परीक्षा केंद्र पर दस्तावेज पूरे नहीं होने पर पुलिस ने संगीता को रोक लिया। कुछ देर बाद पूछताछ में संगीता ने पुलिस को सारी सच्चाई बता दी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसकी दोस्त मंजू के बारे में पूछताछ कर रही है।