राजस्थान: जेपी नड्डा 10 और 11 मई को सूरतगढ़ और हनुमानगढ़ में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे

Rajasthan: JP Nadda will meet workers in Suratgarh and Hanumangarh on May 10 and 11
Rajasthan: JP Nadda will meet workers in Suratgarh and Hanumangarh on May 10 and 11
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) अगले महीने यानी मई में राजस्थान आएंगे. राजस्थान प्रवास के दौरान नड्डा 10 और 11 मई को सूरतगढ़ और हनुमानगढ़ में पार्टी नेताओं से बातचीत भी करेंगे.

राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. नड्डा का ये राजस्थान दौरा अगले साल के विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राजस्थान में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से पार्टी के अंदरूनी कलह की कई खबरें सामने आई थी और माना जा रहा है कि नड्डा के राजस्थान दौरे के दौरान पार्टी के कई अंदरुनी मसलों का हल ढूंढने की कोशिश की जाएगी.

अप्रैल के पहले सप्ताह में हुआ था नड्डा का राजस्थान दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का पिछला राजस्थान दौरान अप्रैल के पहले सप्ताह में हुआ था. नड्डा के दौरे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन पर निशाना साधा था. गहलोत ने नड्डा के दौरे को करौली दंगों से जोड़ते हुए कहा था कि बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है और यह भी कहा था कि नड्डा का राजस्थान दौरा इस बात का संकेत देता है कि दंगे हो सकते हैं और तनाव पैदा किया जा सकता है.

गहलोत ने कहा था- ये आग लगाने के लिए आते हैं

बता दें कि राजस्थान के करौली जिले में बाइक रैली पर हुए पथराव के बाद हुई हिंसा-आगजनी में 27 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. अशोक गहलोत ने कहा था कि ये आग लगाने के लिए आते हैं. पूरे देश में आग लगा रहे हैं. देश में खतरनाक दौर चल रहा है. ये संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं. देश में हिंदु-मुस्लिम कर दिया है. हमें भी हिंदु होने पर गर्व है. हम हिंदू नहीं हैं क्या?? महात्मा गांधी ने भी कहा था कि मुझे हिंदू होने का गर्व है. अपना-अपना धर्म सब मानो और दूसरे धर्म का मान-सम्मान करो.