Rajasthan Panchayat Election Result 2021: जानिये किसकी हो रही जीत

Rajasthan Panchayat Election Result 2021
Rajasthan Panchayat Election Result 2021
इस खबर को शेयर करें

Jaipur: राजस्थान के छह जिलों में हुए पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के नतीजों में कांग्रेस (Congress) का हाथ और मजबूत हो गया है. पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा (BJP) को बड़ा झटका दिया है. परिणाम की खुशियों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) को लगातार बधाई मिल रही है. विधायकों ने कहा कि सत्ता और संगठन के तालमेल के दम पर यह जीत हुई है. उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) ने कांग्रेस के समर्थन में जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीसीसी चीफ डोटासरा लगातार चुनाव में सक्रिय रहे. सरकार की योजनाओं का नतीजा भी चुनाव परिणामों में साफ देखने को मिला है. ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस प्रधान व जिला प्रमुख बनाने की तरफ आगे बढ़ गई है. पहले चरण के पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस ने बाजी मारी थी, इसके बाद नगर निकाय चुनावों में भी कांग्रेस ने बढ़त बनाई थी.

हर सीट की मॉनिटरिंग के लिए बनाई गई थी समितियां
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा का इस जीत में बड़ा सियासी रोल रहा है. चुनाव की घोषणा के साथ ही उन्होंने हर सीट की मॉनिटरिंग के लिए समितियां बनाई. प्रचार के लिए दिग्गजों के साथ युवाओं को मैदान में उतारा. सरकार की योजनाओं के फायदे भी जनता तक पहुंचाए गए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता और संगठन के दम पर यह जीत निकली है.

कांग्रेस ने ऐसे मारी बाजी
कांग्रेस का वोट प्रतिशत 36.96 फीसदी रहा, जबकि भाजपा का वोट प्रतिशत 34.78 फीसदी. निर्दलीय को भी 22.26 फीसदी वोट मिले हैं.

गोविन्द सिंह डोटासरा ने क्या कहा
इस जीत को लेकर गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि यह जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को समर्पित है. कार्यकर्ताओं की मेहनत, सरकार की योजनाएं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की सरकार का बेहतर सुशासन व बूथ मैनेजमेंट के दम पर पार्टी ने जीत हासिल की है. इससे पहले हुए निकाय व पंचायत चुनावों में भी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर इस तरह का प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.