मुजफ्फरनगर में मनाया गया राकेश टिकैत का 52वां जन्मदिन, बोले- केक मत काटो, पेड़ लगाओ

Rakesh Tikait's 52nd birthday was celebrated in Muzaffarnagar, said - don't cut the cake, plant trees
Rakesh Tikait's 52nd birthday was celebrated in Muzaffarnagar, said - don't cut the cake, plant trees
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हवन यज्ञ कर अपना जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्होंने आह्वान किया कि केक मत काटो, पेड़ लगाओ ताकि लोगों को फल और छांव मिल सके। जन्मदिन पर समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापनों पर भी आपत्ति प्रकट की। 35 साल के दौरान उन्होंने आज तक ऐसा नहीं देखा। उड़ीसा में हुए रेल हादसे का जिक्र करते हुए कहा कि यह मौका खुशी मनाने का नहीं है।

मुजफ्फरनगर में किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत का 54वां जन्मदिन मनाया गया। चौधरी राकेश टिकैत रविवार को किसान भवन सिसौली में मौजूद रहे। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता और कस्बा वासियों ने उनके जन्मदिन पर किसान भवन में हवन और यज्ञ कर किसान नेता के दीर्घायु होने की कामना की। चौधरी राकेश टिकैत ने वहां पहुंचकर आह्वान किया कि आज के दिन केक न कांटे।

फिजूलखर्ची से बचने का आह्वान किया
उन्होंने कहा कि बेहतर है कि फलदार और छायादार पेड़ लगाए जाएं। जिन की छांव में लोग बैठ सकें और फल खा सकें। उन्होंने कहा कि पेड़ों से पशु पक्षियों को भी फायदा होता है। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि जन्मदिन पर इश्तिहार छपवाकर शुभकामनाएं देना अच्छी परंपरा नहीं है। आगे कोई पैसा खर्च करना चाहता है तो भारतीय किसान यूनियन के खाते में दे दें। क्योंकि अभी तक झंडे बनाने वाले का पेमेंट नहीं हुआ है। चौधरी राकेश टिकैत ने किसी भी मौके पर फिजूलखर्ची से बचने का आह्वान किया।