अभी-अभीः नाबालिग ने वापस लिया बृजभूषण सिंह पर लगाया केस! पहलवानों में मचा हड़कंप

Abhi Abhi: Minor withdraws false case against Brij Bhushan Singh! There was a stir among the wrestlers
Abhi Abhi: Minor withdraws false case against Brij Bhushan Singh! There was a stir among the wrestlers
इस खबर को शेयर करें

Brij Bhushan Singh: भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर एक तरफ पहलवान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ यौन शोषण के आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। सूत्रों की मानें तो 2 जून को ही नाबालिग महिला पहलवान ने बीजेपी सांसद के खिलाफ शिकायत वापस ले ली थी। नाबालिग ने पहले सीपी थाने में शिकायत वापस लेने के लिए एप्लीकेशन दी थी।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के धरने में राजनीति भी जमकर हुई थी। पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज किया था। नाबालिग महिला पहलवान की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पाक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया था। अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि नाबालिग महिला पहलवान अपने बयान से पलट गई है।

नाबालिग पहलवान के चाचा ने बताया था पूरा मामला फर्जी

नाबालिग के चाचा अमित पहलवान नाम के शख्स का दावा किया था कि यह उस नाबालिग लड़की का चाचा है, जिसके साथ छेड़खानी का आरोप बृज भूषण सिंह पर लगा है। अमित पहलवान ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि वे उनके परिवार को गुमराह कर रहे हैं। साथ ही यह भी कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने के लिये उनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

बदल दी भतीजी की उम्र
अमित ने दावा किया था कि पहलवान धोखाधड़ी कर रहे हैं और उनके भाई की बेटी की उम्र बदलकर 16 साल कर दी गई है ताकि पॉक्सो कानून (यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण संबंधी कानून) का गलत इस्तेमाल हो सके। उन्होंने कहा कि लड़की का जन्म 22 फरवरी 2004 को हुआ था। उन्होंने कहा कि ये पहलवान मेरे परिवार का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस नाबालिग लड़की को उन्होंने पीड़िता बताया है, मैं उसके परिवार से हूं। वह मेरी भतीजी है और मैं उसका चाचा हूं।

कहा-खेल रहे हैं सभी लोग
अमित पहलवान ने कहा कि पंजाब के कुछ खिलाड़ी, साक्षी और विनेश मेरे भाई को गुमराह कर रहे हैं । वे घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। हमें इंसाफ चाहिए। विनेश फोगाट यह क्यों कर रही है। उन्होंने मेरे भाई को गुमराह किया, किसी को भी कर सकते हैं। पहले वे जनवरी फरवरी में धरने पर बैठे लेकिन मामला पेचीदा हो गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने दूसरी तिकड़म लगाई और महिला कार्ड खेला। उनका मकसद किसी भी तरह से बृजभूषण को गिरफ्तार कराना है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने अपनी भतीजी को कुश्ती खेलने के लिये प्रेरित किया था। उन्होंने कहा कि राजनेता और पहलवान सभी ’खेल ’ खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी भतीजी के साथ कुछ नहीं हुआ है।