Rashmi Yadav SI : सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव ने क्यों लगाया मौत को गले ? हुआ खुलासा

इस खबर को शेयर करें

अमेठी: अमेठी के मोहनगंज थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव की मौत की गुत्थी की सुलझ गई है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए लेक्चरर सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशु को गिरफ्तार कर लिया है। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। आरोप है कि सुरेंद्र सिंह की प्रताड़ना से तंग आकर रश्मि यादव ने आत्महत्या कर ली। बता दें, 22 अप्रैल को महिला सब इंस्पेक्टर का शव सरकारी आवास में फांसी के फंदे पर लटका मिला था। पिता मुन्ना यादव की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

सुरेंद्र से नजदीकियों की वजह से हुआ था रश्मि का तलाक
रश्मि के पिता मुन्ना लाल ने बताया कि रश्मि पहले बहराइच में प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका थी। वहां उसकी पहचान डायट लेक्चरर सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशु से हो गई। सुरेंद्र अलीगढ़ का रहने वाला है। दोनों के बीच नजदीकियों की वजह से रश्मि का पति राजेश से तलाक हो गया था। सुरेंद्र सिंह आए दिन रश्मि को फोन कर तरह-तरह के आरोप लगाता था। साथ ही अपमानजनक बातें भी कहता था। परेशान होकर रश्मि ने सुसाइड कर लिया।

सुसाइड से पहले कमरे के शीशे पर क्या लिखा ?
मुन्ना लाल ने बताया कि दाह संस्कार कर घर लौटने के बाद उन्होंने बेटी की मोबाइल रिकॉर्डिंग सुनी तो हैरान रह गए। रिकॉर्डिंग सुनकर उन्हें यकीन हो गया कि सुरेंद्र सिंह के परेशान करने के कारण रश्मि ने ये कदम उठाया। आत्महत्या से पहले रश्मि ने अपने कमरे में रखे शीशे पर उन शब्दों को लिखा था, जिससे वह परेशान थी।

लखनऊ की रहने वाली थीं रश्मि यादव
एसआई रश्मि यादव 2017 बैच की उपनिरीक्षक थीं। वह लखनऊ की रहने वाली थीं। रश्मि यादव 2018 में जिले में तैनात हुई थीं। वह गौरीगंज कोतवाली में लगभग दो साल तक रहीं। कस्बे की इंचार्ज रहने के साथ ही मिशन शक्ति अभियान शुरू होने के बाद उन्होंने महिला हेल्प डेस्क प्रभारी की जिम्मेदारी निभाई थी। मार्च 2021 से वह मोहनगंज कोतवाली परिसर में स्थापित रिपोर्टिंग महिला पुलिस चौकी प्रभारी के रूप में महिलाओं की शिकायतें और समस्यायें सुना करती थीं।