लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने खुद को बताया अनिल कुंबले और शेन वार्न का बड़ा प्रशंसक

इस खबर को शेयर करें

आईपीएल 2021: 20 साल की उम्र में, पंजाब किंग्स के खिलाड़ी रवि बिश्नोई क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा नाम बन गए हैं। पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, रवि बिस्वोइ ने अब बड़े सपने देखना शुरू कर दिया है। रवि बिश्नोई की नजर इस साल आईपीएल में दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के विकेट लेन पर है।

युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने खुद को अनिल कुंबले और शेन वार्न का बड़ा प्रशंसक बताया है। रवि ने कहा, “मैं अनिल कुंबले और शेन वार्न का प्रशंसक हूं। जब भी मुझे समय मिलता है, मैं YouTube पर इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के वीडियो देखता हूं।”

रवि बिश्नोई का कहना है कि अनिल कुंबले के फिरोजशाह कोटला मैदान पर बार-बार लिए गए 10 विकेट देख सकते हैं। स्टार स्पिनर ने बताया, “कुंबले की प्रेरणा उस जादू से आती है।” अनिल कुंबले की गेंदबाजी में बहुत कुछ है।

अनिल कुंबले और रवि बिश्नोई की गेंदबाजी में भी काफी समानता है। चाहे वह रनअप के बारे में हो या तेज गेंदबाजी के बारे में, रवि बिश्नोई अनिल कुंबले की तरह दिखता है। पंजाब किंग्स में, रवि बिस्वोइ को अनिल कुंबले के तहत खेलने का मौका मिल रहा है। कुंबले पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं। रवि बिश्नोई ने कहा, “कुंबले के साथ खेलने का अनुभव बहुत अच्छा है। अनिल कुंबले अद्भुत हैं। वे हमेशा प्रोत्साहित करते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि उनकी कोचिंग के तहत खेलने का मौका मिल रहा है।”

सपना है स्मिथ का विकेट लेना

रवि बिश्नोई ने पिछले साल 14 मैचों में 7.37 की इकॉनमी रेट के साथ 12 विकेट लिए थे। रवि बिश्नोई इस साल भी अपनी फॉर्म बरकरार रखने के लिए तैयार हैं। स्टार खिलाड़ी ने कहा है कि वह अपनी टीम की जीत में अधिक से अधिक योगदान देना चाहता है।

रवि बिश्नोई ने कहा, “हर विकेट महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर मैं स्टीव स्मिथ को आउट करने का प्रबंधन करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होगी।”

पंजाब की टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। 2014 में, पंजाब ने आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। रवि बिश्नोई ने कहा, “हम बहुत आश्वस्त हैं।” नया नाम। नया लोगो और बहुत कुछ नया। पिछली बार, हमारी किस्मत ने साथ नहीं दिया। लेकिन हम चैंपियन हो सकते हैं। ”

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके रवि बिश्नोई विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं। लेकिन रवि बिश्नोई अभी इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं। इसके अलावा, रवि बिश्नोई का कहना है कि कप्तान केएल राहुल उनका बहुत समर्थन करते हैं।