यूपी के 60 जिलों में शुरू हुई एंबुलेंस कर्मियों की भर्ती, यहां देखें विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश भर में चल रही एंबुलेंसकर्मियों की हड़ताल से कई जिलों में मरीज परेशान रहे। 10 से 15 जिलों में सेवाएं प्रभावित रहीं। कर्मियों के काम पर नहीं लौटने से सेवा प्रदाता कंपनी ने नए सिरे से भर्ती शुरू कर दी है। करीब 60 जिलों में ड्राइवर और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की भर्ती की जा रही है।

प्रदेश में 108 और 102 एंबुलेंस जीवीके संचालित करती है, जबकि वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस (एएलएस) के संचालन की जिम्मेदारी जिगित्सा कंपनी को दी गई है। सप्ताहभर पहले नई कंपनी में हो रही भर्ती में मनमानी का आरोप लगा सभी एंबुलेंस कर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी।

समाधान निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन हड़ताल पर अड़े एंबुलेंस कर्मी नहीं माने। अब तक करीब सात सौ कर्मियों को बर्खास्त किया गया। इसके बाद भी तमाम कर्मी काम पर नहीं लौटे। ऐसे में जीवीके ने 60 जिलों में नए सिरे से भर्ती शुरू कर दी है। भर्ती दो अगस्त तक चलेगी।

दो से तीन जिलों के अभ्यर्थियों को एक जिले में बुलाया गया है। लखनऊ पुलिस लाइन में चल रही भर्ती में राजधानी के साथ ही सीतापुर और उन्नाव के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। अंबेडकर नगर, अयोध्या, बाराबंकी और अमेठी के अभ्यर्थियों को आरडी इंटर कॉलेज अयोध्या बुलाया गया है।