रीवा बोलवेल केस: मृतक मासूम के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा, CM ने सीईओ, एसडीओ को सस्पेंड किया

Reeva Bolwell case: Compensation of Rs 4 lakh to the family of the deceased innocent, CM suspends CEO, SDO
Reeva Bolwell case: Compensation of Rs 4 lakh to the family of the deceased innocent, CM suspends CEO, SDO
इस खबर को शेयर करें

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हाल ही में दर्दनाक हादसा हो गया था. 6 साल का मयंक बोलवेल में गिर गया था. इसके बाद उसके लिए 45 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. अब मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस मामले में कड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने इस मामले में जवाबदेही तय करते हुए त्योंथर के सीईओ जनपद और त्योंथर के ही एसडीओ पीएचई को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी लोगों से बोलवेल को ढंकने की अपील भी की है. दूसरी ओर, रेडक्रॉस ने पीड़ित बच्चे के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता दी है.

गौरतलब है कि, ये दर्दनाक घटना 12 अप्रैल को घटी. जनेह थाना क्षेत्र में रहने वाला 6 साल का मासूम मयंक आदिवासी दोस्तों के साथ खेल रहा था. इस दौरान वह अचानक बोरवेल में गिर गया. हादसे के बाद बच्चों ने फौरन परिजनों को इसकी सूचना दी. इसके बाद इलाके में हंगामा मच गया. परिवार वाले फौरन मौके पर पहुंचे. बच्चे की नीचा गिरा देख इलाके में चीख-पुकार मच गई. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई. देखते ही देखते मौके भीड़ जमा हो गई. थोड़ी देर बाद जिले के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

नहीं बचाई जा सकी जान
आखिरकार 45 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मयंक को बोरवेल से बाहर निकाला, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. उसकी डेडबॉडी निकालने के बाद उसे एंबुलेंस से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया था.