रतलाम : शादी में आतिशबाजी से खेत में लगी आग, बुझाने दौड़े दो बरातियों की कुएं में गिरने से मौत

Ratlam: Fire broke out in the field due to fireworks at a wedding, two groomsmen who ran to extinguish it died after falling into a well.
Ratlam: Fire broke out in the field due to fireworks at a wedding, two groomsmen who ran to extinguish it died after falling into a well.
इस खबर को शेयर करें

रतलाम । रतलाम जिले  के सैलाना के निकट एक खेत में शादी की रस्म निभाने  के दौरान की गई आतिशबाजी से खेत में आग लग गई। आग लगती देख आग को बुझाने के लिए दौड़े दो बरातियों की बिना मुंडेर के कुए (well without parapet) में गिरने से मौत हो गई। घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है। दोनों मृतकों में से एक युवक का शव रात को ही निकाल लिया गया था जबकि दूसरे युवक का शव सुबह रतलाम एसडीआरएफ (Ratlam SDRF) की टीम ने निकाला।

रतलाम जिले के सैलाना के समीप ग्राम भैंसाडाबर (Village Bhainsadabar) में शनिवार को बद्रीलाल निनामा की बेटी की शादी थी। इसके लिए गोविंद डिंडोर की बरात पिपलौदा तहसील के गांव बड़ौदा से बद्रीलाल निनामा के घर जा रही थी। गांव से कुछ दूरी पर बरात रोककर दूल्हे से खेजड़ी काटने की रस्म निभाई जा रही थी। इस दौरान दूल्हे के परिजनों ने आतिशबाजी की, जिससे निकली चिंगारी गेहूं के खेत में पहुंच गई और खेत में आग लग गई। आग लगती देख बारात में शामिल अजय बामनिया और विनोद निंबड़वा आग बुझाने के लिए दौड़े इस दौरान अचानक वे बिना मुंडेर के कुए में जा गिरे। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

घटना की सूचना 100 डायल को सूचना दी गई। सूचना पर सैलाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बरातियों व ग्रामीणों की मदद से रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर अजय बामनिया को बाहर निकाला। एम्बुलेंस से उसे तुरंत सैलाना अस्पताल भेजा गया। अजय के सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। जबकि विनोद निंबड़वा के शव के लिए काफी देर तक सर्चिंग चली लेकिन रात में उसका शव नही मिला। सुबह रतलाम से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। एसडीआरएफ की टीम ने रस्सियों के सहारे कुए में उतर कर विनोद निंबड़वा के शव को बाहर निकाला।

सैलाना थाना प्रभारी अय्यूब खान ने बताया कि कुआं करीब 70 से 80 फीट गहरा था। इसकी बनावट भी अजीब है। कुआं ऊपर से चौड़ा है तो नीचे संकरा है। और कुएं पर मुंडेर भी नहीं थी। ऊपर पानी और नीचे कीचड़ था। ऐसे में युवक को तलाशने में काफी दिक्कत आ रही थी। रात में ही क्रेन मंगाई गई, लेकिन वह भी छोटी पड़ गई। सुबह उजाला होने के बाद विनोद का शव कीचड़ में फंसा दिखा। रस्सियों के सहारे एसडीआरएफ के जवान कुएं में उतरे। सुबह करीब 9 बजे शव को निकाला जा सका। दोनों के शव के पीएम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए। बताया जा रहा है कि मृतक अजय बड़ौदा गांव के सरपंच अनिल बामनिया का छोटा भाई है। उसकी शादी दो साल पहले हुई थी। विनोद की शादी एक साल पहले हुई थी।