मुजफ्फरनगर की पुलिस लाइन समेंत सभी थानों में होगी नियमित योग क्लास

Regular yoga classes will be held in all police stations including Muzaffarnagar police line
Regular yoga classes will be held in all police stations including Muzaffarnagar police line
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान से निजात दिलाने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस ध्यान-योग का सहारा ले रही है। रिजर्व पुलिस लाइंस सहित विभिन्न थानों में सुबह-शाम नियमित योग क्लास चल रही है। पुलिस कर्मी अपने शरीर तथा मन को योग के माध्यम से चुस्त दुरुस्त रखने का प्रयास कर रहे हैं। शनिवार सुबह थाना भोपा में पुलिस कर्मियों ने नियमित योगासन किया।

शरीर और मन चुस्त दुरुस्त रखने पर पुलिस का ध्यान

24 घंटे की ड्यूटी में पुलिस कर्मी अपने शरीर को चुस्त दुरुस्त नहीं रख पाते। इसके चलते मानसिक तनाव और शरीर की विभिन्न बीमारियां उन्हें घेर लेती हैं। एसएसपी अभिषेक यादव की प्रेरणा से जिले की पुलिस ध्यान और योग की ओर अग्रसर है। रिजर्व पुलिस लाइन में योग क्लास के बाद अब थानों में योग का माहौल बनना शुरू हो गया है। पुलिसकर्मी शरीर को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए नियमित व्यायाम में जुटे हैं। पुलिसकर्मियों के लिए मेडिटेशन क्लासेस का इंतजाम भी किया जा रहा है।

आसन से शरीर शुद्ध, प्राणायाम से मन एकाग्र

शनिवार को थाना प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन में थाना भोपा में पुलिस कर्मियों ने योगाचार्य अजय कुमार के निर्देशन में योग किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों को योग और शारीरिक श्रम के लाभ बताए। बताया कि आसन से शरीर शुद्ध, प्राणायाम से मन एकाग्र और ध्यान से चित्त की शुद्धि होती है।