अभी अभीः 1 जुलाई से टोल टैक्स को लेकर बड़ी घोषणा, टोल से गुजरने वालों को बड़ा झटका, यहां देंखे

Right Now: Big announcement regarding toll tax from July 1, big shock to those passing through toll, see here
Right Now: Big announcement regarding toll tax from July 1, big shock to those passing through toll, see here
इस खबर को शेयर करें

Toll tax will increase Again: यदि आप ही राष्ट्रीय राजमार्ग का इस्तेमाल ज्यादातर करते हैं तो आपको बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह घोषणा कर दिया है कि अब टोल टैक्स के नियमों में कुछ बदलाव किए जाएंगे और एक जुलाई से आपकी टोल टैक्स फीस भी बढ़ सकती है। कुल मिलाकर यदि आप टोल टैक्स से गुजरते हैं तो आपको अब पहले के मुकाबले अब ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Nitin Gadkari ने यह नया अपडेट NH 58 सिवाया गांव के पास राजमार्ग पर वेस्टर्न UP टोल प्लाजा के लिए दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब टोल टैक्स के नियमों के साथ-साथ उनकी टैक्स वसूली को भी बढ़ा दी गई है। छोटे चार पहिया वाहन के ऊपर ₹10 और बड़े चार पहिया वाहन जैसे बस और ट्रैक्टर के ऊपर ₹15 तक का लोड ज्यादा बढ़ा दिया गया है। वहीं भारी वाहन के ऊपर 30 रुपया तक टोल टैक्स ज्यादा देना होगा।

टोल टैक्स के इस नए नियम को 1 जून से लागू होना है नितिन गडकरी ने इसकी घोषणा भी कर डाली है। यदि आप ही राष्ट्रीय राजमार्ग का इस्तेमाल ज्यादातर करते हैं तो आपको यह खबर जरूर से जान लेना चाहिए और सचेत हो जाना चाहिए।

टोल प्लाजा के ऊपर इतनी ज्यादा कीमत बढ़ा दी गई है और आंकड़ों की माने तो यहां से प्रतिदिन 30 से 35000 वाहन निकलते हैं। फिर टोल टैक्स की वसूली की कीमत तो अब मानो दोगुनी सी हो गई है।

यदि हम रिपोर्ट्स की बात करें तो इट्स ऑल कंपनी से मिली प्रस्तावित दरों के मुताबिक अभी तक कार जीप 110 बस ट्रक 350e multi-axle वाहन 620 लोकल टैक्स 25 रुपए वसूले जाते हैं। लेकिन बाद में 1 जुलाई से इन दरों को बढ़ा दिया जा रहा है।