पाकिस्तान में बवालः आर्मी ने इमरान खान की हत्या…बहन का सनसनीखेज दावा

Ruckus in Pakistan: Army killed Imran Khan...Sister's sensational claim
Ruckus in Pakistan: Army killed Imran Khan...Sister's sensational claim
इस खबर को शेयर करें

पाकिस्तान चुनाव (Pakistan Election 2024) के नतीजे अभी पूरी तरह से नहीं आए हैं, लेकिन वोटों की गिनती में अब तक इमरान खान (Imran Khan) ने अच्छी लीड ले ली है. नवाज शरीफ की पार्टी PML-N और बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी (PPP) काफी पीछे रह गई हैं. पीटीआई चीफ जेल में बंद हैं, लेकिन जनता ने उनकी पार्टी के उम्मीदवारों पर ही भरोसा दिखाया है. हालांकि, चुनाव नतीजों के बाद राजनीतिक सरगर्मी और बयानबाजी का दौर भी जारी है. इमरान खान की बड़ी बहन ने दावा किया है कि आर्मी कभी भी पीटीआई चीफ की हत्या कर सकती है. उनकी पार्टी चुनाव जीत चुकी है.

एक भारतीय मीडिया समूह से बात करते हुए इमरान खान के परिवार ने उनकी जान को खतरा बताया है. पूर्व पीएम की बहन का दावा है कि पीटीआई (PTI) दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीत चुकी है और इसलिए जान-बूझकर चुनाव नतीजों के ऐलान में देरी की जा रही है. इमरान खान के परिवार ने आरोप लगाया कि आर्मी जेल में उन्हें जान से मारने की साजिश रच सकती है.

250 सीटों पर मतगणना पूरी, पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने मारी बाजी
पाकिस्तान चुनाव आयोग के मुताबिक, अब तक 250 सीटों पर मतगणना पूरी हो चुकी है और इमरान खान के पीटीआई समर्थित 99 उम्मीदवार विजयी हुए हैं. इस चुनाव में पीटीआई के चुनाव लड़ने पर रोक थी और इसलिए इमरान खान की पार्टी के उम्मीदवारों ने निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा है. दूसरे नंबर पर पीएमएल (एन) है. नवाज शरीफ ने दूसरे दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा किया है.

नवाज शरीफ ने दिया निर्दलीयों को साथ आने का न्योता
पूर्व पीएम और पीएमएल (एन) के मुखिया नवाज शरीफ ने शुक्रवार को अपने समर्थकों को संबोधित किया और देश की जनता का समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने गठबंधन के साथ सरकार बनाने के लिए बाकी दलों को साथ आने का न्योता दिया है. इधर इमरान खान की पार्टी की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि पार्टी अकेले दम पर सरकार बनाएगी और नवाज शरीफ के साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता है.