तेजस्वी यादव ने सचमुच ‘खेला’ कर दिया! नीतीश के घर सेंधमारी, अब क्या करेगी जेडीयू?

इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार की राजनीति में फ्लोर टेस्ट चर्चा में है। 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है। जिसको लेकर राजनीतिक बिसात बिछाई जा रही है। एक तरफ जेडीयू तो दूसरी तरफ आरजेडी, दोनों तरफ से घेरेबंदी और किलेबंदी की जा रही है। आरजेडी से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई, तब से आरजेडी उन्हें घेरने की कोशिश में है। आरजेडी की कोशिश है कि नीतीश कुमार विधानसभा में बहुमत साबित न कर पाएं। यही कारण है कि शनिवार को जेडीयू की तरफ से श्रवण कुमार के घर पर भोज का आयोजन हुआ। दूसरी ओर तेजस्वी यादव की ओर से भी पांच देश रत्न मार्ग में बैठक के साथ भोजन की व्यवस्था की गई थी।

बैठक के दौरान आरजेडी विधायक उत्साहित नजर आए। आरजेडी भले ही सत्ता से बेदखल हो गई है, लेकिन उनका जोश देखने लायक था। दूसरी ओर जेडीयू विधायकों और नेताओं ने भी नीतीश कुमार के प्रति निष्ठा दिखाई। जो विधायक और नेता भोज में आए थे, उन्होंने नीतीश कुमार का साथ देने का वादा किया। गौर करने वाली बात यह है कि जेडीयू के कई विधायक भोज में नहीं पहुंचे। जिस कारण अटकलों का बाजार गरम है। चर्चा तो ये भी है कि तेजस्वी यादव ने खेला कर दिया है।

जेडीयू के कई विधायकों ने किया किनारा या मजबूरी में नहीं पहुंचे?
दरअसल, जेडीयू की ओर से शनिवार को भोज भात का आयोजन किया गया था। इसको लेकर सभी विधायकों को पहले ही खबर दे दी गई थी। पार्टी की कोशिश थी कि भोज भात के जरिए ही 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट में अपनी ताकत टटोला जा सके। जानकारी के अनुसार, भोज भात में जेडीयू के कई विधायक नहीं पहुंचे। बाद में विधायकों ने भोज में नहीं आने की वजह भी बताई। नहीं पहुंचने वालों में विधायक शालिनी मिश्रा, सुदर्शन सिंह, दिलीप राय, डॉक्टर संजीव, बीमा भारती और गुंजेश्वर शाह हैं।

कौन-कौन विधायक पहुंचे थे
श्रवण कुमार के आवास पर बेलदौर विधायक पन्ना लाल पटेल, जदयू एमएलए रिंकु सिंह, जदयू एमएलए ललित मंडल, सुधांशु शेखर, राजीव सिंह, राज कुमार सिंह, जदयू MLC संजय सिंह, सिद्धार्थ पटेल, हरि नारायण सिंह, विजय सिंह निषाद, अनिरुद्ध प्रसाद यादव, पंकज मिश्रा, वीरेंद्र नारायण यादव, शशि भूषण हजारी, शीला मंडल, मीना कामत, रत्नेश सदा, मदन सहनी, सुनील कुमार, जयंत राज, जमा ख़ान, नरेंद्र नारायण यादव, लेसी सिंह, महेश्वर हजारी, मनोज यादव, अमरेन्द्र पांडे, अशोक कुमार, अस्मित ऋषिदेव, दामोदर रावत, संजय झा और विजय चौधरी श्रवण कुमार के आवास पहुंचे थे।

आगे-आगे देखिए होता है क्या: आरजेडी
वहीं, आरजेडी विधायक रामानुज यादव ने फ्लोर टेस्ट के दौरान खेल होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सियासत संभावनाओं का खेल है। राजनीति में जोड़-तोड़ चलता रहता है। आरजेडी विधायक ने कहा कि जो लोग बहुमत का दावा कर रहे हैं, वे फेल हो जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि सदन में हमारे पास बहुमत है। अभी देखिए.. आगे क्या होता है। आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि खेल अभी बाकी है। विधायक सुरेंद्र राम ने यह कहा कि सब कुछ अच्छा होने वाला है। आने वालों को रोका नहीं जा सकता है।