सचिन तेंदुलकर हुए इस Fake Video के शिकार, घटिया कहकर सोशल मीडिया पर भड़के

इस खबर को शेयर करें

Sachin Tendulkar Fake Video: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लेकर एक बुरी खबर आई है रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट की तरह ही फेक वीडियो का शिकार हो गए हैं। ऐसे में शांत रहने वाले सचिन ने सोशल मीडिया पर जमकर अपना गुस्सा निकाला है। उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट जारी किया है इसमें उनकी नाराजगी देखी जा सकती है।

सचिन तेंदुलकर का वीडियो हुआ वायरल (Sachin Tendulkar Video)
दरअसल, सचिन के एक इंटरव्यू को एडिट कर फेक वीडियो बनाकर उसे एक गेमिंग ऐप के द्वारा यूज किया गया है। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर गुस्सा निकाला है। सचिन तेंदुलकर का यह वीडियो किसी दूसरे इंटरव्यू का है। पर इस ऐप ने अपना झूठा प्रमोशन करवाने के लिए इसको म्यूट कर सचिन की आवाज में डबिंग करते हुए इसका गलत इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो में नीचे सब टाइटल्स भी लिखे गए। इस पूरे मामले पर सचिन ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर पोस्ट लिखा और लोगों को अवेयर रहते हुए अपनी बात कही है।

सचिन तेंदुलकर ने अपने पोस्ट में लिखा,’यह वीडियो पूरी तरह फेक है। तकनीक का इस तरह इस्तेमाल करना बिल्कुल भी सही नहीं है। आप सभी से विनती है कि इस वीडियो, ऐसे ऐड और ऐसी ऐप को बड़ी संख्या में रिपोर्ट करें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को अलर्ट रहना होगा और शिकायतों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाना होगा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना के फेक वीडियो और उनकी तस्वीर के गलत इस्तेमाल के बाद यह मामला काफी बढ़ गया है। अब सचिन तेंदुलकर भी इसके जाल में फंस गए है। हालांकि यह डीपफेक नहीं था पर उनके वीडियो का गलत इस्तेमाल किया गया है।