यूपी में मिड डे मील में बच्चों को दिया गया नमक चावल, भड़क गए लोग

Salt rice given to children in mid-day meal in UP, people got angry
Salt rice given to children in mid-day meal in UP, people got angry
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले के बीकापुर क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील के तहत चावल और नमक खाने के लिए दिया गया। सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद लोग योगी आदित्यनाथ सरकार पर भड़क गए। वह इस मामले पर जिलाधिकारी ने कहां की सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

बच्चों ने अभिभावक से की शिकायत
सही खाने की जगह नमक चावल मिलने पर बच्चों ने घर जाकर अपने अभिभावकों से शिकायत की। जिसके बाद अभिभावकों ने स्कूल में जाकर शिक्षकों से इसकी नाराजगी जताई। गौरतलब है कि वायरल वीडियो में एक व्यक्ति लगातार सवाल कर रहा है कि इस मामले में शिक्षक और ग्राम प्रधान ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है तो फिर जिम्मेदार कौन है?

वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में यह भी सुनाई देता है कि एक व्यक्ति बच्चों के कहानी को दिखाते हुए कहता है कि आप देख सकते हैं, ये सभी बच्चे चावल और नमक खा रहे हैं। कौन अपने बच्चों को ऐसे भी स्कूल में भेजना चाहेगा। यहां तक शख्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए कहा कि उनको ऐसा वीडियो देखना चाहिए।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग कर लिखा कि सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने दावा किया था कि उन्होंने सरकारी स्कूलों को कान्वेंट बना दिया। योगी सर आपको देखकर दुख नहीं होता, इन मासूम बच्चों को मिड डे मील में नमक भात खाने को दिया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने वायरल वीडियो पर कमेंट किया, ‘एक तरफ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की बात करते हैं, दूसरी तरफ यूपी के स्कूल में बच्चे नमक से भात खा रहे हैं। यही हकीकत है, भाजपा ने देश में सबसे बड़ा घोटाला बच्चों के मिड – डे मील में किया।

सरकार पर भड़के लोग
दिनेश सिंह नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया – मिड डे मील परियोजना से पैसे बचाकर सरकार अयोध्या में सुंदर वीणा चौक बना रही है लता मंगेशकर के नाम पर। मंदिर बनने पर पर्यटक अयोध्या में श्री राम को सुंदर इमारतों में खो जाएंगे ना कि गरीब बच्चों के खाली पेटों में। मयंक नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि अरे भाई योगी जी का रामराज्य यही तो है।