सपने में मां दुर्गा को देखना इस चीज का है संकेत, जल्द धन-धान्य से भरने वाली है तिजोरी

Seeing Maa Durga in the dream is a sign that the coffer will soon be filled with wealth.
Seeing Maa Durga in the dream is a sign that the coffer will soon be filled with wealth.
इस खबर को शेयर करें

Maa Durga In Dreams: सोते समय सपने देखना आम बात है, हर कोई नींद के दौरान सपने देखता है. कोई-कोई सपना हमें शानदार अनुभव देता है तो कोई सपना ऐसा होता है जो हमे जीवन भर याद रहता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में दिखने वाली हर एक चीज किसी न किसी बात का संकेत होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको सपने में माता दुर्गा, या उनका कोई अलग रूप दिखता है तो किस चीज का संकेत होता है. आइए जानते हैं.

सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना काफी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में चल रही परेशानियों की समाप्ति होने वाली है. अगर आप मानसिक रूप से किसी चीज को लेकर परेशान हैं तो वो समस्या खत्म होने वाली है. इसके अलावा व्यापारियों को जल्द कोई बड़ी डील मिल सकती है.

सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखना
सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखना एक शुभ संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने का अर्थ है कि आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है. इसके अलावा अगर आप किसी बात को लेकर बहुत समय से परेशान हैं तो वो समाप्त होने वाली है.

सपने में काली मां को देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में काली मां को देखने का अर्थ है कि आप किसी चीज से डर रहे हैं. आप कुछ चीजों को लेकर काफी परेशान हैं. आप जीवन में कई उलझनों में फंसे हुए हैं. सपने में काली मां देखना न तो शुभ और न ही अशुभ माना जाता है.

लाल वस्त्रों में मां दुर्गा को देखना
अगर आपको सपने में मां दुर्गा के लाल वस्त्रों में दर्शन हो तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आपकी कोई ख्वाहिश पूरी हो सकती है. इसके अलावा जो लोग सिंगल या अविवाहित हैं उन्हें कोई पार्टनर मिल सकता है.

सपने में शेर पर सवार मां दुर्गा को देखना
अगर आप सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है और आय के नए सोर्स बनने वाले हैं जिससे तगड़ा धनलाभ होगा.