Shakuntala Choudhary Death | गांधीवादी नेता पद्मश्री पुरस्कार विजेता शकुंतला चौधरी का 102 वर्ष की आयु में निधन!

इस खबर को शेयर करें

एक बेहद ही दुखद खबर निकल कर सामने आ रही है, जी हां दोस्तों आपको बता दे की गांधीवादी नेता पद्मश्री से सम्मानित शकुंतला चौधरी का 102 वर्ष की आयु में कल रात निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि शकुंतला चौधरी काफी लंबे समय से उम्र संबंधित बीमारियों से जूझ रही थी। अभी जो ताजा जानकारी निकल कर सामने आ रही है, उसके मुताबिक शकुंतला चौधरी का अंतिम संस्कार कस्तूरबा आश्रम में श्रद्धांजलि समारोह के बाद गुवाहाटी के नवग्रह श्मशान घाट में किया जाएगा। तो चलिए जानते है शकुंतला चौधरी कौन थी ?

Shakuntala Choudhary Death News
असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत और शिक्षा मंत्री रनोज पेगू असम सरकार की ओर से शकुंतला चौधरी के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचने वाले है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।मुख्यमंत्री सरमा ने ट्विटर पर लिखा, “वयोवृद्ध गांधीवादी और पद्म श्री शकुंतला चौधरी के निधन पर गहरा दुख हुआ, उनका जीवन सरानिया आश्रम, गुवाहाटी में निस्वार्थ सेवा, सत्य, सादगी और अहिंसा के लिए समर्पित था, जहां महात्मा गांधी 1946 में ठहरे थे।उनकी सद्गति ओम शांति के लिए मेरी प्रार्थना!” इसके अलावा कई बड़े राजनीतिक नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

PM Modi Condoles the Passing Away of Gandhian Shakuntala Choudhary
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा “शकुंतला चौधरी जी को गांधीवादी मूल्यों को बढ़ावा देने के उनके आजीवन प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। सरानिया आश्रम में उनके नेक काम ने कई लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया। उनके निधन से दुखी हूं। मेरे विचार उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं। शांति।”

पद्मश्री शकुंतला चौधरी कौन थी ? | Who was Padma Shree Shakuntala Choudhary in Hindi
आपको बता दे की 102 साल की शकुंतला चौधरी असम की रहने वाली थी, बता दे की वह गुवाहाटी के उलूबारी में कस्तूरबा आश्रम में पर्यवेक्षक हैं और असम की प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता में से एक थी। हांडीक गर्ल्स कॉलेज अपनी पढ़ाई पूरी की थी। शकुंतला चौधरी ने अपना 100 जन्मदिन कस्तूरबा गांधी राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट की असम शाखा में कॉलेज के छात्रों के साथ बनाया था। हैरान करने वाली बात तो यह है की शकुंतला चौधरी आश्रम की पहली महिलाएं जिन्होंने 100 साल आयु पूरी की थी। देश दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहे।