Virat Kohli को झटका, पूर्व चयनकर्ता ने बाहर रखने…

Shock to Virat Kohli, former selector kept him out...
Shock to Virat Kohli, former selector kept him out...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। विराट कोहली के फार्म को लेकर लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म है। कोई वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके न खेलने को लेकर उनकी आलोचना कर रहा है तो कोई उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर खेलने की सलाह दे रहा है। इन सब के बीच पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि बोर्ड कोहली को जिम्बाब्वे दौरा पर जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि बोर्ड उनसे कह दे कि यदि वह जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेंगे तो टी20 वर्ल्ड कप टीम में दावेदार नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले मुझे लगता है कि चयकर्ताओं और टीम प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विराट कोहली भारत की टी20 विश्व कप टीम के लिए जरूरी है या नहीं। एक बार जब चयनकर्ता तय कर लेते हैं कि विराट कोहली टीम की सफलता के लिए जरूरी है तो मैं विराट कोहली के शानदार फॉर्म में वापस आने के लिए एक रास्ता तैयार करूंगा।

उन्होंने कहा कि “मैं विराट कोहली पर किसी भी तरह का फैसला नहीं थोपना चाहूंगा कि सुनो, तुम्हें वापस आना होगा और जिम्बाब्वे की यह सीरीज खेलनी होगी अन्यथा हम आपको विश्व कप टी 20 के लिए नहीं चुनेंगे। एक बार यदि यह तय हो गया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट जरूरी हैं तो मैं कहूंगा कि ठीक है आप इस बात का निर्णय लीजिए कि आपको जिम्बाब्वे दौरे में वापस आना है या फिर अपने ब्रेक को लंबा करना है।”

विराट पहले कह चुके हैं कि वह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जीतने में टीम की मदद करना चाहते हैं। फिलहाल विराट को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा गया है। दरअसल उन्हें इस दौरे से आराम दिया गया है।जिम्बाब्वे दौरे पर उनकी वापसी को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही लेकिन आधिकारिक रूप से यह तय नहीं है कि वह कब वापसी करेंगे।