जीत के जश्न के बीच ऋषभ पंत के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने अचानक दिया बड़ा झटका

Amidst the celebration of victory, bad news came for Rishabh Pant, BCCI suddenly gave a big shock.
Amidst the celebration of victory, bad news came for Rishabh Pant, BCCI suddenly gave a big shock.
इस खबर को शेयर करें

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स (DC) को आखिरकार IPL 2024 सीजन में अपनी पहली जीत नसीब हो ही गई है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने रविवार को विशाखापत्तनम में खेले गए आईपीएल (IPL) मैच में पांच बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 20 रन से हरा दिया. जीत के जश्न के बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है. ऋषभ पंत ने इस मैच में 32 गेंदों में 51 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. ऋषभ पंत ने 159.38 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए थे.

BCCI ने ऋषभ पंत को अचानक दिया बड़ा झटका

ऋषभ पंत को अपनी एक गलती की वजह से 12 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है. दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. IPL 2024 सीजन में ऋषभ पंत का यह पहला अपराध था. ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने ये बड़ी सजा सुनाई है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम तय समय के अंदर अपने 20 ओवर पूरा करने में नाकाम रही थी.

ऋषभ पंत के लिए आई बुरी खबर

दिल्ली कैपिटल्स टीम की सजा अकेले ऋषभ पंत को भुगतनी पड़ी है. आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि स्लो ओवर रेट के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है. चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का IPL 2024 सीजन में पहला अपराध था, उसके लिए ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया है. इससे पहले IPL 2024 सीजन में स्लो ओवर रेट के लिए गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर भी जुर्माना लगाया गया था.

ऋषभ पंत ने खेली ताबड़तोड़ पारी
बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर इस सीजन में अपना खाता खोल लिया. पिछले दो मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर (52 रन) और पृथ्वी शॉ (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी के बाद पंत के अर्धशतक से पांच विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद टूर्नामेंट से वापसी कर रहे पंत की 32 गेंद की अर्धशतकीय पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार चौके और तीन छक्के जड़े थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को तेज गेंदबाज खलील अहमद (21 रन देकर दो विकेट) ने शुरुआती झटके दिए जिससे टीम उबर नहीं सकी और छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी. यह सीएसके की इस सीजन में तीन मैच में यह पहली हार है.