बिहार में कुछ ‘बड़ा’ होनेवाला है! पटना RJD ऑफिस में महागठबंधन की बैठक, जानें अपडेट्स

Something 'big' is about to happen in Bihar! Grand alliance meeting in Patna RJD office, know updates
Something 'big' is about to happen in Bihar! Grand alliance meeting in Patna RJD office, know updates
इस खबर को शेयर करें

पटना : आरजेडी दफ्तर में महागठबंधन की अहम बैठक चल रही है। इसमें कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है। पटना आरजेडी ऑफिस में चल रही मीटिंग में कुछ ‘बड़ा’ होने वाला है। इसमें महागठबंधन के सभी पार्टियों के नेता हिस्सा ले रहे हैं। माना जा रहा है कि ये बैठक आगामी 12 जून को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग के लिए बुलाई गई है। इस बैठक में बिहार महागठबंधन के तमाम बड़े नेता हिस्सा ले रहे।

अचानक महागठबंधन के घटक दलों की बैठक पटना के आरजेडी ऑफिस में बुलाई गई। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि इस बैठक में महागठबंधन के तमाम नेताओं को बुलाया गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए ये बैठक बुलाई गई है? इस पर उन्होंने कहा कि बैठक के बाद इस बारे में पता चल पाएगा। इस बैठक की अध्यक्षता आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कर रहे हैं।

बीजेपी के खिलाफ रणनीति पर मंथन
हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि ये बैठक 12 जून को पटना में प्रस्तावित विपक्षी एकता की बैठक की तैयारियों को लेकर है। 5 जून को सम्पूर्ण क्रांति दिवस पर आरजेडी विरोध प्रदर्शन करने वाली है। महागठबंधन की बैठक के दौरान इस विषय पर तमाम विपक्षी दलों को देशव्यापी विरोध में शामिल करने पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। साथ ही इस बात पर भी विचार किया जाएगा की बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की क्या रणनीति होगी?

महागठबंधन की महाबैठक पर भी चर्चा
लेफ्ट की सभी पार्टियों सहित, कांग्रेस, जेडीयू, हम शामिल है। तेजस्वी यादव इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे क्योंकि वो इस वक्त केरल में हैं। विपक्ष की ओर से रणनीति बनाने को लेकर और उसकी तैयारियों पर विचार-विमर्श पर चर्चा के लिहाज से ये बैठक अहम मानी जा रही है। इसमें आगामी 12 जून को होने वाली महागठबंधन की महाबैठक पर भी चर्चा होने की संभावना है।